मनाली में गिरे बर्फ के फाहे, बर्फबारी के बीच झूमे सैलानी

ख़बरें अभी तक। पर्यटन नगरी मनाली में एक बार फिर बारिश- बर्फबारी का दौर दिन भर चलता रहा। मनाली के सोलंगनाला, गुलाबा, कोठी व मढ़ी में जहां इस दौरान दोपहर तक हिमपात दर्ज किया गया, वहीं मनाली घूमने आए देश-विदेश के सैलानियों ने इस दौरान बर्फ के बीच जमकर मस्ती की। सोलंगनाला में तो दिन भर सैलानियों की खासी भीड़ उमड़ी रही। यहां सैलानियों ने स्नो मैन बना जमकर फोटो शूट किया।

वहीं स्की का भी आनंद लिया, बारिश-बर्फबारी के बीच मनाली के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। उधर, पर्यटन करोबारियों का कहना है कि साल के पहले माह जनवरी माह में हो रही बर्फबारी मनाली के विंटर सीजन को रफ्तार दे रही है। अगामी दिनों में जहां सैलानियों की चहल कदमी मनाली में बढ़ेगी, वहीं इस का फायदा पर्यटन करोबारियों को होगा। सोलंगनाला के अलावा शनिवार को कोठी व गुलाबा में भी सैलानियों की खासी भीड़ देखने को मिली। यहां पर सैलानियों ने बर्फबारी का जमकर आनंद उठाया। मनाली में जहां बादलों के बरसने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं बर्फबारी से यहां के विंटर सीजन ने भी रफ्तार पकड़ी है। सुबह से ही सोलंगनाला, गुलाबा, मढ़ी सहित घाटी के ऊपरी क्षेत्रों में जहां हल्की बर्फबारी का दौर शुरू हो गया था।

वहीं सैलानी भी घाटी में हो रहे हिमपात का लुत्फ उठाने के लिए मनाली के स्न्नो प्वाइंट्स पर पहुंच गए थे। पलचान में जहां सैलानियों की खराब मौसम के बीच भी खासी भीड़ देखने को मिली, वहीं सैलानियों ने यहां बर्फबारी के बीच जमकर मस्ती की। मैदानी क्षेत्रों से मनाली घूमने आए सैलानियों ने जहां पहली बार बर्फबारी होती देखी।

वहीं सैलानियों का कहना है कि मनाली में आकर उनकी यह हसरत भी पूरी हो गई। इससे पहले उन्होंने फिल्मों में ही पहाड़ों पर बर्फबारी होती देखी थी। सैलानियों का कहना है कि पहाड़ों पर बर्फबारी को देखना और उसमें मौजमस्ती करने का अपना ही मजा है। दिल्ली से मनाली परिवार संग घूमने आए सैलानियों का कहना है कि जैसे ही उन्हें यह सूचना मिली कि मनाली के ऊपरी क्षेत्रों में हल्का हिमपात शुरू हो गया है और बर्फबारी की जगह पर सैलानी आराम से पहुंच सकते हैं, तो उन्होंने बिना समय गवाए सोलंगनाला का रुख किया। उन्होंने बताया कि यहां पर उन्होंने जहां बर्फबारी के बीच जमकर मस्ती की,  उन्होंने अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर मनाली की बर्फबारी तस्वीरों को भी साझा किया।