Samsung Galaxy S10 Lite हुआ लॉन्च,कैमरा फीचर्स वाकई है दमदार

खबरें अभी तक। लीक्स रिपोर्ट्स द्वारा यह खुलासा हुआ है कि सैमसंग ने अपना फ्लैगशिप फोन Samsung Galaxy S10 Lite लॉन्च कर दिया है। यह पिछले साल लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी एस10 का सस्ता वर्जन बताया जा रहा है। आपको बता दें कि सैमसंग ने गैलेक्सी एस10 लाइट को CES 2020 से ठीक पहले लॉन्च  किया है। Galaxy S10 Lite के बारें में बताए त इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का है।

लोकिन दूसरी ओर सैमसंग ने फोन की कीमत को लेकर कोई खुलासा नही किया है, लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि 7-10 जनवरी के बीच लास वेगास में होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो CES 2020 में कंपनी कीमत की जानकारी भी बताएगा। गैलेक्सी एस10 लाइट दो वेरियंट में उपलब्ध होगा। जिनमें 6GB रैम + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरियंट आते हैं। यह फोन प्रिज्म व्हाइट, प्रिज्म ब्लैक और प्रिज्म ब्लू कलर वेरियंट में ग्राहकों हेतु उपलब्ध होगा।

वहीं फोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। डिस्प्ले इनफिनिटी ओ सुपर एमोलेड से लैस है। लुक्स की बात करें तो फोन काफी हद तक गैलेक्सी नोट 10 लाइट की तरह लग रहा है। इस फोन में 7 नैनोमीटर का प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज है। प्रोसेसर के मॉडल और कंपनी के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नही मिली है।

वहीं बात करें अगर इशके अन्य फीचर्स की तो सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट में ट्रिपल रियर कैमरा है जिनमें 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है और इसका अपर्चर f/2.0 है। इसके साथ शानदार वीडियोग्राफी के लिए सुपर स्टीडी ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी दिया जा रहा है। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

साथ ही इस फोन में 4500mAh की बैटरी है जो सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्टिव है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। वहीं सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक भी दिया गया है। फोन का वजन 186 ग्राम है। फोन एंड्रॉयड 10 से लैस है।