अत्यधिक सर्दी के कारण देखते ही देखते 25 भैंसों की एक के बाद एक मौत

ख़बरें अभी तक। बाजपुर: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद मैदानी क्षेत्रो में अब ठंड ने अपना सितम ढाना शुरू कर दिया है इस ठंड से इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी प्रभावित हो रहें हैं। ताजा मामला है बाज़पुर का जहां पर ठंड से एक ही परिवार की 3 दर्जन भैंसे मर गयी और लगभग तीन ही दर्जन भैंसे बीमार हो गयी हैं। सूचना मिलने प्रशासन में हड़कंप मच गया और सभी ने मौके पर पहुंच मुआयना किया।

उधम सिंह नगर के बरहैनी बन्नाखेड़ा वन रेंज के प्लॉट नंबर 29 गली कटेनिया खत्ता में रहने वाले वन गुर्जर की दुधारू भैंसों की हालत एकाएक बिगड़ने लगी जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत बन्नाखेड़ा पशु अधिकारी को दी। वहीं देखते ही देखते 25 भैंसों की एक के बाद एक मौत हो गई। हालत बिगड़ते देख पशु चिकित्साधिकारी चिकित्सकों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने पशुओं का उपचार शुरू किया।

शाम को उन्होंने रोज की तरह भैंसों को चारा खिलाया था। चारा खाने के बाद शाम चार बजे एक भैंस की हालत खराब हुई थी, जिसकी मौत हो गई थी। वहीं शुक्रवार की सुबह जब वह उठे तो उन्होंने देखा कि आंगन में भैंसे मृत पड़ी थी। भैंसों को मृत देखकर उसके होश उड़ गये। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना बन्नाखेड़ा पशु अधिकारी को दी।

पशु अधिकारी ने बताया कि इन भैंसों की मौत अत्यधिक सर्दी के कारण हुई है। वहीं गुलाम नबी ने बताया कि उनका करीब 18 लाख का नुकसान भैंसों के मरने के कारण हुआ है। जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत बन्नाखेड़ा पशु अधिकारी को दी। वहीं देखते ही देखते 25 भैंसों की एक के बाद एक मौत हो गई।