महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने भ्रष्टाचार के खिलाफ खोला मोर्चा

ख़बरें अभी तक। भाजपा से बगावत करके महम से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़कर विधायक बने बलराज कुंडू ने आज भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा सरकार के पूर्व मंत्री रहे मनीष ग्रोवर पर करारा हमला किया है। कुंडू ने कहा कि मंत्री पद पर रहते मनीष ग्रोवर ने तमाम नियम कायदे को ताक पर रखकर सैकड़ों करोड़ रुपए का घोटाला किया है। उन्होंने ग्रोवर पर जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान जातिवाद का जहर घोलने का आरोप भी लगाया और कहा कि अगर हिंसा की एसआईटी द्वारा ईमानदारी से जांच की जाए तो ग्रोवर को जेल जाने से कोई भी नहीं रोक सकता।

निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू आज रोहतक में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से मुखातिब हुए और काफी उग्र तेवर दिखाते हुए उन्होंने भाजपा नेता और पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया। कुंडू ने कहा कि ग्रोवर ने अपने चहेतों को ठेके दिलवाए और बड़े पैमाने पर सड़क निर्माण में घोटाले किए गए। इतना ही नहीं ग्रोवर ने शुगर मिलो के शीरे की खरीद-फरोख्त में भी भारी भ्रष्टाचार किया है। कुंडू ने मनीष ग्रोवर के भ्रष्टाचार के मामलों को आगामी विधानसभा सत्र में उठाने की बात भी कई और कहा कि यदि कहीं पर सुनवाई नहीं हुई तो वह इस मामले को अदालत तक ले जाने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

भाजपा नेता मनीष ग्रोवर पर हमलावर हुए महम के विधायक बलराज कुंडू यहीं नहीं रुके और जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के दौरान हुई दर्जनों मौतों के लिए भी पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को दोषी ठहरा डाला। कुंडू ने कहा कि ग्रोवर ने ही हरियाणा में जातिवाद का जहर घोलने का काम किया और हिंसा के दौरान मारे गए लोगों की मौत का जिम्मेदार सीधे तौर पर मनीष ग्रोवर है अगर एसआईटी ईमानदारी से जांच करें तो ग्रोवर को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता।

बलराज कुंडू ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ईमानदारी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अच्छी नीतियों के चलते हरियाणा में भाजपा सरकार को बाहर से समर्थन दिया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह किसी भी गलत चीज को सहन करेंगे। भ्रष्टाचार जैसे मामलों को वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और ऐसे मामलों का खुलासा करते रहेंगे। एक सवाल के जवाब में कुंडू ने कहा कि मुख्यमंत्री ईमानदार हैं लेकिन वह क्यों ग्रोवर जैसे भ्रष्टाचारी आदमी को संरक्षण दिए हुए हैं यह समझ नहीं आता।

उन्होंने कहा कि मंत्री या चेयरमैन बनना उनका मकसद नहीं है और वे लोगों के हकों की लड़ाई के लिए राजनीति में आये हैं। कुंडू ने कहा कि ग्रोवर के भ्रष्टाचार संबंधी तमाम मामलों के दस्तावेज जल्द ही प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को सौंपेंगे और उनको उम्मीद है कि ग्रोवर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कुंडू ने अनिल विज को ईमानदार आदमी बताते हुए कहा कि जहां जहां पर ग्रोवर ने भ्रष्टाचार किया है वह विभाग गृह मंत्री अनिल विज के अधीन आते हैं और अनिल उनकी जांच करवा सकते हैं।