अमेरिकी आर्मी ने बैन किया टिकटॉक,बताया नेशनल सिक्योरिटी के लिए खतरा

खबरें अभी तक। वैसे तो टिकटॉक पर लोग आज के टाइम में सबसे ज्यादा एक्टिव रहते है। वर्तमान में अन्य सोशल एप्स के बजाए टिकटॉक ज्यादा यूज करते नजर आ रहे है।इसी बीच हम आपको लिए लेकर आए है एख खास खबर। जी हां, खबर ये है कि पॉपुलर चाइनीज वीडियो  ऐप TikTok को अमेरिकी आर्मी ने बैन किया है। जिसके बाद अब अमेरिका के आर्मी सोल्जर्स इसे यूज नहीं कर सकेंगे। अगर बात करें वहां इसको बैन करने के कारण की तो बता दें कि अमेरिकी आर्मी का मानना है कि ये चीनी वीडियो ऐप नैशनल सिक्योरिटी के लिए खतरा है

मिलिट्री डॉट कॉम की रिपोर्ट की मानें तो आर्मी स्पोक्सपर्सन Lt. Col. Robin Ochoa ने कहा है कि Tik Tok एक साइबर थ्रेट की तरह है। आर्मी का मानना है कि Bytedance का ये Tik Tok ऐप  अमेरिकन की जासूसी  के लिए भी यूज किए जाने की संभावना है। पिछले महीने अमेरिकी नेवी ने अपने मेंबर्स से TikTok ऐप को सरकार द्वारा दिए गए डिवाइस से डिलीट कराया है। वहीं रिपोर्ट की मानें तो डिफेंस डिपार्टमेंट ने अपने कर्मचारियों को कहा है कि किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले सावधानी बरतें।

बता दें कि अमेरिका में TikTok ऐप की जांच भी जारी है। अक्टूबर में कुछ लीडर्स ने इस ऐप की सिक्योरिटी पर सवाल उठाए थे। तभी ये जांच शुरू की गई थी। जांच का मुख्य विषय ये है कि क्या ये चीनी ऐप यूजर का डेटा कलेक्ट कर रहा है या नहीं।