नए साल 2020 का हुआ आगाज, पहाड़ों में पर्यटकों समेत लोगों ने धूमधाम से मनाया नया साल

ख़बरें अभी तक। देश-दुनिया में नए साल 2020 का आगाज हो चुका है। लोगों ने जश्न मनाकर नए साल (New Year) का धूमधाम से स्वागत किया। लोगों ने बड़ी खुशी के साथ नए साल का स्वागत किया। रात 12 बजते ही देश भर में खुशी का माहौल देखने को मिला। कहीं पर लोग संगीत की धुन पर झूम और गा रहे थे तो कहीं नए साल के आने पर अमन चैन की दुआएं मांगी गईं। देश ही नहीं विदेशों में भी नए साल धूमधाम से स्वागत किया गया।

वहीं हिमाचल के कसौल, शिमला, कुल्लू-मनाली समेत अन्य राज्य में लोगों ने धूमधाम से नए साल का स्वागत किया। शिमला, मनाली, डलहौजी समेत तमाम पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की भीड़ देखी देखने को मिली। आलम यह है कि इन स्थानों पर तिल धरने की जगह नहीं मिली। नए साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल में अधिकांश पर्यटन स्थल सैलानियों से पैक हैं।

भारी तादाद में सैलानी शिमला, मनाली, डलहौजी, धर्मशाला और कसौली पहुंचें हैं। होटलों में डीजे, डांस की विशेष पार्टियों का आयोजन रहा। शिमला में पुलिस ने सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए। अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई। मनाली में दिसंबर में हुई भारी बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में काफी ईजाफा हुआ है।