नए साल से एक दिन पहले हरियाणा सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

ख़बरें अभी तक। चंडीगढ़: नए साल से एक दिन पहले हरियाणा सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। मंगलवार की देर शाम हरियाणा सरकार ने सात आईएएस (IAS) अधिकारियों और तीन एचसीएस (HCS) अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला (Transfer) कर दिया। आधिकरिक बयान में कहा गया कि राज्य सरकार ने दो आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी दिया है। बयान के अनुसार, पानीपत नगर निगम आयुक्त प्रभजोत सिंह को अब कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण तथा रोजगार विभागों के निदेशक और विशेष सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

रेवाड़ी के उपायुक्त जितेंद्र कुमार का तबादला इसी पद पर झज्जर कर दिया गया है। रेवाड़ी के नए उपायुक्त अब आईएएस अधिकारी यशेंद्र सिंह होंगे, जो कला एवं सांस्कृतिक मामलों के अतिरिक्त सचिव और निदेशक के रूप में भी दायित्व निभाएंगे। बयान में कहा गया कि आईएस अधिकारी नरहरि सिंह बांगर को हरियाणा बीज विकास निगम और राम कुमार सिंह को फरीदाबाद के प्रबंध निदेशक और अतिरिक्त उपायुक्त का पद संभालेंगे। आईएएस अधिकारी मनोज कुमार का तबादला भिवानी के अतिरिक्त उपायुक्त और इसके क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव के रूप में किया गया है।

बयान में कहा गया कि मुनीश कुमार शर्मा अतिरिक्त श्रमायुक्त, गुरुग्राम होंगे। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव विजयेंद्र कुमार को सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बयान में कहा गया कि गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनल गोयल के पास गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी का प्रभार भी होगा। इनके अलावा हरियाणा लोक सेवा (एचसीएस) के अधिकारियों-दिनेश सिंह यादव, विवेक पदम सिंह और ओमप्रकाश का भी तबादला किया गया है।