न्यू ईयर पर हुड़दंग मचाया तो खैर नहीं…..जिला पुलिस ने बनाई रणनीति

ख़बरें अभी तक। सोलन: नववर्ष के जश्न में हुड़दंगियों और असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा चक्र मजबूत कर लिया है। इसके तहत पर्यटक नगरी चायल, कसौली सहित कालका-शिमला एनएच पर अतिरिक्त पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

नववर्ष पर होटलों, गेस्ट हाउसों समेत जिले की सीमाओं पर रहेगी निगरानी

गश्त अभियान के तहत यातायात चेकिंग को दोगुना कर दिया है। इसके अलावा होटल, गेस्ट हाउसों के मालिकों को भी निर्देश जारी किए हैं कि वे बिना पंजीकरण के न पर्यटकों को ना ठहराए। एनएच पर पांच बाइकों सहित तीन गाड़ियों के साथ भी पेट्रोलिंग की जा रही है। इसमें हुड़दंगियों पर सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक सोलन मधुसूदन शर्मा ने कहा कि पुलिस पर्यटकों की सहायता के लिए तैनात रहेगी। पुलिस द्वारा जो भी निर्देश या एडवाइज दी जाएगी पर्यटक उसे अवश्य माने। किसी भी सूरत में यातायत नियमों को न तोड़े। यदि कोई हुड़दंग सहित यातायात नियमों को तोड़ता है पुलिस उसके खिलाफ अवश्य कार्रवाई करेगी।

इसके अलावा पुलिस की शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर भी कड़ी नजर रहेगी। बता दें कि न्यू ईयर को लेकर बाहरी राज्यों से खासी संख्या में पर्यटक सोलन एवं शिमला आते हैं। पर्यटक स्थलों सहित एनएच कालका-शिमला पर अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की गई है। एनएच सहित अन्य क्षेत्रों में दिन-रात गश्त शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि हुड़दंगियों से निपटने के लिए पेट्रोलिंग टीम गाड़ियों से एनएच पैनी नजर रखे हुए हैं।