घने कोहरे ने हाइवे पर लगाई ब्रेक, वहीं ट्रेनों की रफ्तार भी हुई धीमी

ख़बरें अभी तक। उत्तर भारत में पड़ रही हाड़ कंपा देने वाली ठंड के साथ कोहरा भी अपने चरम पर है। घने कोहरे ने जिंदगी की रफ्तार पर पूरी तरह ब्रेक लगा दी है। अंबाला दिल्ली नेशनल हाइवे पर जहां वाहन रेंगने पर मजबूर हैं वहीं अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेने रदद् कर दी गई हैं और जो ट्रेनें चल रही हैं वो भी कई कई घण्टे की देरी से पहुंच रही हैं। जिसके चलते स्टेशन पर यात्रियों को घण्टों ट्रेन के इंतजार में ठिठुरना पड़ रहा है।

समूचे उत्तर भारत को कोहरे की सफेद चादर ने अपनी चपेट में ले लिया है। जिसके चलते हाइवे पर रफ्तार पूरी तरह से थम गई है। अंबाला-दिल्ली नेशनल हाइवे 1 पर वाहन जहां सरपट दौड़ते नजर आते थे वहां आज ये वाहन लाइटें और इंडिकेटर चलाकर रेंगते नजर आ रहे हैं। हाइवे पर अधिकतर वाहन एक दूसरी गाड़ी के सहारे चलते नजर आए तो कुछ वाहन चालक सड़क किनारे वाहन खड़े कर कोहरा छटने का इंतजार करते नजर आए। वाहन चालकों की माने तो घने कोहरे में गाड़ी चलाना बेहद मुश्किल साबित हो रहा है।

घने कोहरे ने जहां हाइवे पर ब्रेक लगा दी है वहीं ट्रेनों की रफ्तार भी थाम दी है। अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर कई गाड़ियां रदद् कर दी गई हैं तो अधिकतर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घण्टों लेट चल रही हैं। रेलवे विभाग की माने तो अमृतसर-सहरसा, सहरसा-अमृतसर(अप डाउन) जन सेवा एक्सप्रेस, ऊंचाहार एक्सप्रेस(अप डाउन), ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं तो अधिकतर गाड़ियां लेट चल रही हैं।

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर मौरध्वज एक्सप्रेस 4 घंटे , कालका-अमृतसर एक्सप्रेस 4 घंटे, स्वराज एक्सप्रेस 3 घँटे , सहारनपुर पैसेंजर 1 घण्टा, फाजिल्का एक्सप्रेस 30 मिनट, कालका दिल्ली पैसेंजर ट्रेन 30 मिनट, हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस 33 मिनट, स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस 30 मिनट, ऊना हिमाचल से दिल्ली जाने वाली ट्रेन 45 मिनट, लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस 1 घंटे की देरी से चल रही हैं।

रेलवे स्टेशन घण्टों देरी से पहुंच रही ट्रेनों के चलते यात्रियों को मजबूरन स्टेशन पर ही ठंड में ठिठुरना पड़ रहा है। अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन से अमृतसर जाने वाले यात्रियों ने बताया कि उनकी ट्रेन 3 से 4 घंटे लेट है और रेलवे की तरफ से भी ट्रेनों की पुख्ता जानकारी नहीं दी जा रही।