कड़ाके की ठंड और कोहरा लोगों के लिए बना मुसीबत, बढ़ रहा है ठंड का प्रकोप

खबरें अभी तक। गिरीपार में ठंड के साथ कोहरा भी अपना कहर बरपाने लगा है। जहां कोहरे के चलते शिलाई आने-जाने वाले वाहन देरी से चल रहे हैं। वहीं, घने कोहरे से कफोटा से राजबन सतोन से रेणुका हाईवे पर रविवार की सुबह कोहरे से वाहन चलाना अत्यंत कठिन हो गया है। कड़ाके की ठंड और कोहरे में वाहन चलाना बड़े हादसे को न्योता देने के बराबर हो गया है अगर कोहरे की बात की जाए तो सही ढंग से सड़क नजर नहीं आ रही है। कोहरे के बाद में से एक्सीडेंट का खतरा भी बढ़ रहा है, लोगों की सुविधाओं के लिए अभी तक प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम किए गए हैं

गौरतलब है कि सिरमौर जिले के पहाड़ी इलाकों में बर्फ बारी से अब मैदानी इलाकों की भारी मुश्किलें बढ़ गई है। एक तो कड़ाके की ठंड और दूसरी कोहरा लोगों के लिए मुसीबत का पहाड़ बन गया है। कोहरा इस तरह से बढ़ गया है कि लोगों को अब अपने ऑफिस जाने के लिए भी मुसीबत सी नजर आ रही है। बाजार बिल्कुल सुना हो चुका है ऐसे में दुकानदारों को भी भारी दिक्कतें आना शुरू हो गई है। शहरवासी इस कड़ाके की ठंड से राहत पाने के लिए सड़कों के किनारे आग जलाकर ठंड को दूर कर रहे हैं ।

सतोन के कुलदीप चौहान ने बताया कि बुधवार से लेकर रविवार तक कड़ाके की ठंड और शीतलहर लोगों को नाक में दम कर दिया कड़ाके की ठंड ना केवल लोगों के लिए मुसीबत बन रही है बल्कि वाहन चला रहे लोगों के लिए भी खतरे से कम नहीं है। कड़ाके की ठंड और कोहरे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। पहाड़ी इलाकों मैं बर्फ से मैदानी इलाकों में ठंडी ठंडी शीत लहर चल रही है, जो कि लोगों के लिए खतरे से कम भी नहीं है। इस ठंडी ठंडी शीतलहर से बीमारियों का भी खतरा बढ़ता है।