पानी के रेट बढ़ाने के प्रस्ताव पर कमिश्नर केके यादव ने लगाई मुहर

खबरें अभी तक। चंडीगढ़ में पानी के रेट बढ़ाने के प्रस्ताव पर नगर निगम कमिश्नर केके यादव ने मुहर लगा दी है. ऐसे में अब प्रस्ताव 30 दिसंबर को होने वाली सदन की बैठक में मंथन के लिए पेश किया जाएगा. हालांकि कांग्रेसी पार्षद पानी के रेट बढ़ाने के प्रस्ताव के खिलाफ है और कहना है कि इससे शहरवासियों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

चंडीगढ़ में नगर निगम के जनस्वास्थ्य विभाग ने पानी का रेट 60 से 90 प्रतिशत तक बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है. नगर निगम के मेयर राजेश कालिया का कहना है कि साल 2011 के बाद से अब तक पानी के रेट नहीं बढ़े हैं. पिछले साल भी पानी के रेट बढ़ाने का प्रस्ताव आया था. लेकिन उस समय सदन ने पानी के रेट न बढ़ाकर पानी के बिल में 30 प्रतिशत सीवरेज सेस लगाने का फैसला लिया था. जोकि अब लागू है. उन्होंने बताया कि नगर निगम को पानी की सप्लाई से होने वाला सलाना घाटा 80 करोड़ से बढ़कर 100 करोड़ हो गया है.

शहर में पानी का रेट बढ़ाने का प्रस्ताव इस महीने की 30 दिसंबर को होने वाली सदन की बैठक में लाया जा रहा है. जिस पर कांग्रेस ने अभी से विरोध करना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्षद दल के नेता देवेंद्र सिंह बबला ने कहा कि यह रेट न बढ़ाए जाएं.