गुरूग्राम में रोडवेज नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में गरजे रोडवेजकर्मी

खबरें अभी तक। गुरूग्राम में किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसें चलाने व रोडवेज कर्मचारियों की गिरफ्तारी के विरोध में रोडवेजकर्मियों ने दादरी में रोष प्रदर्शन कर विरोध किया। इस दौरान गिरफ्तार कर्मचारियों को छोडऩे व किलोमीटर स्कीम को रद्द करने की मांग करते हुए बस स्टैंड को बंद कर बसों का चक्का जाम करने की चेतावनी दी। साथ ही निजी बसों को किसी भी सूरत में सड़कों पर नहीं उतरने का निर्णय लेते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल का अल्टीमेटम भी दिया।

बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा शुक्रवार को गुरूग्राम में किलोमीटर स्कीम के तहत बसों का शुभारंभ किया गया। इस दौरान विरोध करने पहुंचे रोडवेज की तालमेल कमेटी के पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया गया। जिसके विरोध में दादरी डिपो की रोडवेज तालमेल कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रदेश उपाध्यक्ष रणबीर गहलौत, डिपो प्रधान राजेश रावलधी, भूप सिंह धनासरी व श्री भगवान की अगुवाई में मीटिंग कर रोष प्रदर्शन किया। बस स्टैंड पर रोष प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों ने कहा कि सरकार अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए निजी बसों को सड़कों पर उतार रही है। जिसके कारण रोडवेज विभाग का निजीकरण होना लाजमी है।

ऐसे में निजी बसों को किसी भी सूरत सड़कों पर नहीं उतरने देंगे। कर्मचारी नेता रणबीर गहलौत व राजेश रावलधी ने संयुक्त रूप से कहा कि निजी बसों के विरोध में गुरूग्राम में कर्मचारियों की गिरफ्तारी कर उनके आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में रोडवेज के कर्मचारी चुप नहीं बैठेंगे और निजी बसों का विरोध करते हुए किसी भी समस बस स्टैंड के गेट बंद कर बसों का चक्का जाम करने किया जा सकता है। सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो 29 दिसंबर को रोहतक में कार्यकारिणी की मीटिंग में बड़ा फैसला लिया जाएगा।