नागरिकता संशोधन एक्ट: कांग्रेस ने भाजपा पर देश बांटने के लगाए आरोप

खबरें अभी तक। नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर शुरू हुआ सियासी घमासान दस्तूर जारी है। अब कांग्रेस ने भाजपा पर देश को बाँटने के आरोप लगाए तो हरियाणा के गृह मंत्री कांग्रेस पर भड़क उठे। कांग्रेस की बयानबाजी पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी पर पलटवार करते हुए कहा कि आज देश को बाँटने का काम राहुल गाँधी और उनकी माता जी कर रहे हैं।

विज ने राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी पर तंज कस्ते हुए कहा कि इन्होंने खुद इटली से आकर भारत की नागरिकता हासिल कर ली, लेकिन जो हिन्दू और सिख पराये देशों में प्रताड़ित हो रहे हैं उन्हें नागरिकता देने का ये विरोध कर रहे हैं। वहीँ विज ने भाजपा पर लग रहे आरोपों पर जवाब देते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर कभी सियासत नहीं करती बल्कि खुद कांग्रेस ने देश का बंटवारा धर्म के नाम पर करवा दिया और 10 लाख लोगों का 1984 में सिखों का कत्लेआम धर्म के आधार पर कांग्रेस ने करवाया।

देश में भड़क रहे दंगों पर विरोधियों को करारा जवाब देते हुए भी गृह मंत्री अनिल विज ने विपक्षी दलों पर पलटवार किया। अनिल विज ने कहा कि भाजपा कब सड़कों पर उतरी थी और बीजेपी ने कब हिंसा की। विज ने आरोप लगाया कि हिंसा विपक्षी पार्टियां कर रही हैं और लोगों को भड़काने का काम भी विपक्षी कर रहे हैं। विज ने कहा कि भाजपा तो सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। वहीँ नागरिकता संशोधन एक्ट का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा।

मामले में जारी सियासत अब बगावती होती नजर आ रही है। क्यूंकि बंगाल के नेताओं ने गृह मंत्री अमित शाह को बिल वापिस न लेने तक एयरपोर्ट से बाहर न निकलने दिए जाने की धमकी दी है। जिसके अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार किया है। विज ने कहा कि बंगाल भारत का ही हिस्सा है और शायद वेस्ट बंगाल की सरकार के दिमाग में ये गलतफेहमी है कि वो वहां के राजा हैं। विज ने कहा कि देश में किसी को भी कहीं भी जाने का पूर्ण अधिकार है।