पीएम मोदी ने बुलाई समीक्षा बैठक,सभी मंत्री रिपोर्ट कार्ड के साथ होंगे उपस्थित

खबरें अभी तक। मोदी सरकार टू के 6 महीने पूरे हो गए है।इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की समीक्षा बैठक बुलाई है। जिसमें की प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों को अपने रिपोर्ट कार्ड के साथ आने के लिए कहा है। वहीं इस बैठक के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय मंत्रियों के काम की समीक्षा करेंगे। कहा जा रहा है कि इस बैठक के जरिए मंत्रियों का भविष्य भी तय होगा।

सूत्रों की मानें तो इस बैठक का मुख्य उद्देश्य है कि योग्य मंत्रियों को प्रमोशन दिया जाए। वहीं दूसरी ओर जो लोग अपने काम को सही तरीके से निभा नहीं पा रहे हैं उनके कद और पद से उन्हें निष्कासित किया जाए। रिपोर्ट कार्ड में मंत्रियों के शपथ लेने के बाद से अब तक की उपलब्धियों और क्या-क्या जिम्मेदारियां दी गई थी और उनमें क्या-क्या पूरी हुई, इन सब का ब्यौरा पीएम मोदी द्वारा चेक किया जाएगा।

इस रिपोर्ट के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी देखना चाहते हैं कि सरकार में शामिल मंत्री क्या कर रहे हैं। उनकी भावी योजनाएं क्या हैं, और वह सरकार में कितना फिट और फाइन है। इन सभी विषयों पर समीक्षा की आज की मीटिंग मे की जाएगी। माना यह भी जा रहा है कि मोदी मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड उन्हीं के सामने रखना चाहते हैं। ताकि मोदी किसी के पास कुछ भी कहने को ना रहे।

सूत्रों की मानें तो समीक्षा बैठक के बाद कई भारी भरकम कद वाले मंत्रियों पर कैची चल सकती है। साथ ही कुछ नए चेहरों को भी आने वाले समय में कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना है। इस बैठक को मंत्रिमंडल विस्तार से पहले की एक्सरसाइज के रूप में भी देखा जा रहा है। जानकारी के अनुसार बैठक में इसीलिए पीएम ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष को भी आमंत्रित किया है।