चंबा में दो मंजिला मकान चढ़ा आग की चपेट में लाखों का हुआ नुकसान

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश में सर्दी कड़ाके की पड़ रही है। ऐसे में लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर है और आग का सहारा ले रहे है, लेकिन अचानक इस सर्दी में आपके सिर से छत उड़ जाए तो क्या कहेंगे ,जी हाँ यही करीब देर रात चंबा जिला के अति दुर्गम पिछड़े विधान सभा क्षेत्र के चुराह के बघेईगढ़ घाटी में देखने को मिला। अचानक देर रात इसी के गाँव के लक्ष्मण ठाकुर के दो मंजिला मकान में आग लगने से उपरी पूरी मंजिल जलकर खाख हो गई है।

हालंकि अग्निशमन विभाग तीसा को भी सूचित किया गया लेकिन जब तक अग्निशमन विभाग की गाडी पहुँचती तब तक आग अपना काम कर चुकी थी। हालंकि दो मंजिला मकान में भड़की भयंकर आग ने लाखों का नुकसान किया है । पीड़त लक्षमण ठाकुर लोकनिर्माण विभाग में कार्यरत है और एक एक रुपया इकट्ठा करके मकान बनाया था लेकिन सपनों के इस महल को ना जाने किसकी नजर लगी और आग ने पल भर में सारा सपना चकनाचूर कर दिया।

हालंकि जब आग लगी तो परिवार ने घर से निकलकर अपनी जान तो बचा ली लेकिन देखते ही देखते सामान जल गया। गाँव वालों ने इकट्ठा होकर आग पे काबू पाने का प्रयास किया लेकिन सारे प्रयास असफल रहे. वहीँ दूसरी और चुराह के एसडीएम हेम चंद वर्मा से जब बात हुई तो उनका कहना है की आग की सूचना मिलते ही हमने एक टीम मौके के लिए रवाना की थी और फौरी राहत के तौर पे पांच हजार रुपये दिए है। जैसे रिपोर्ट आती है ,उसके बाद आगामी कार्यवाही की जाएगी.