हमीरपुर : खोखा धारकों को हटाने के मामले में आया नया मोड़

खबरें अभी तक। हमीरपुर बस अडडे के सामने खोखाधारकों को हटाने के मामले में नया मोड आया है और अब हमीरपुर नगर परिषद को खोखाधारकों के द्वारा खोखे नहीं हटाने के लिए मांग की जाने पर नगर परिषद ने भी पीडब्ल्यूडी और टूरिज्म विभाग से एनओसी की मांग की है। साथ ही उपायुक्त हमीरपुर से भीनगर परिषद के द्वारा खोखों वाली जगह को अपने नाम करवाने के लिए गुहार लगाई जाएगी। नगर परिषद की बैठक में खोखाधारकों को हटाने के मुद्दे पर काफी गहन चर्चा की गई है।

ईओ हमीरपुर केएल ठाकुर ने बताया कि खोखाधारकों के द्वारा नगर परिषद के पास लिखित पत्र देकर खोखों को न हटाने की गुहार लगाई है। उन्होंने यह भी बताया कि खोखों वाली जगह पीडब्ल्यूडी और टूरिज्म विभाग की निकली है जिस कारण अब नगर परिषद को दोनों विभागों से एनओसी मांगी है ताकि नगर परिषद का खोखों पर मालिकाना हक हो सके और इसके लिए जल्द ही नगर परिषद डीसी हमीरपुर से भी गुहार लगाएगा।

ईओ ने बताया कि जो खोखाधारक किराया नहीं दे रहे है उन्हें नोटिस दिए जा रहे है और अगर नोटिस दिए जाने के बाद भी किराया जमानहीं करवाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि खोखा धारकों के लिए नगर परिषद पूरी सुविधाएं देता आया है लेकिन फिर भी कई खोखाधारक किराया देने में आनाकानी करते आए है।

बता दें कि पिछले चालीस सालों से बस अडडे के सामने खोखाधारकों ने सरकारी भूमि पर कब्जा करके खोखे बनाए हुए है लेकिन डीसी के द्वारा गत माह खोखों को हटाने के निर्देश जारी किए है, जिस कारण अब खोखाधारकों में हंड़कप मचा हुआ है। लेकिन अब खोखाधारकों केपक्ष में नगर परिषद के आने पर पूरे मामले में नया मोड आया है।