तीन शिक्षकों पर छात्र छात्रों को धमकाने और यौन शोषण करने का लगा आरोप

ख़बरें अभी तक। हिसार के निजी स्कूल में चौथी कक्षा की बच्ची के चेहरे पर पेंट लगाकर घुमाए जाने के मामले के बाद अब हिसार जिले के सरकारी स्कूल में तीन शिक्षकों पर बच्चियों को कठोर दंड देने और यौन शोषण करने के घिनौने आरोप लगे है। हैरान करने वाली बात यह है कि आरोप एक या दो बच्चियों ने नहीं बल्कि पूरी 24 शिकायतों  में लगभग 40 लड़के और लड़कियों के बयानों के आधार पर लगे है।

दरअसल मामले का भंडाफोड़ तब हुआ जब हिसार चाइल्ड प्रोटेक्शन इकाई की चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी सुनीता यादव स्कूल में बच्चियों को गुड टच और बैड टच की जानकारी देने के साथ साथ इस बारे में छात्राओं से शिकायत लेने पहुंची। छात्राओं ने सुनीता यादव को बताया कि स्कूल के पीटीआई, लैब अटेंडेंट और कंप्यूटर शिक्षक तीनों बच्चों को धमकाने के साथ साथ उनका यौन शोषण भी करते है। इसके साथ साथ कठोर दंड देकर उनपर सुबह स्कूल खुलने के समय से पहले आने और स्कूल की छुट्टी के बाद जाने का दबाव डालते है।

ऐसा ना करने पर कक्षाओं में फेल करने की भी धमकी दी जाती है। स्कूल का क्षेत्र काफी बड़ा है जिसके केवल एक चौथाई हिस्से में ही सीसीटीवी कैमरा लगे है। कम्प्यूटर लैब, मैथ लैब, विज्ञान लैब और आवागमन पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगे है। शिकायतकर्ताओं के अनुसार यह संवेदनशील इलाके है जहां इस तरह की घटनाएं हुई हैं। स्कूल में 11 शिक्षक और एक शिक्षिका है शिक्षिका कुछ समय पहले ही स्कूल में आई हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए दो आरोपी शिक्षकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।