युवक ने जज के सामने संजना की आवाज निकाली, प्रेमी बोला आवाज तो संजना की है लेकिन यह मेरी संजना नहीं है

ख़बरें अभी तक। आज हम आपको एक ऐसा मामला बताएंगे जो किसी फिल्मी सीन से कम नहीं है। फेसबुक में दोस्ती और फिर प्यार और शादी आम बात हो गई है। ज्यादातर लोग फेसबुक के जरिए मिलते है और फिर ये रिश्ता प्यार में बदलता है और फिर शादी में, एक ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से भी आया है। जहां एक युवक ने भी तीन साल पहले फेसबुक पर संजना से दोस्ती की थी। जो दोस्ती प्यार में बदली और उसके बाद रवि ने संजना से शादी करने की ठानी। लेकिन मामला गड़बड़ निकला क्योंकि जिस संजना से रवि फेसबुक पर बात करता था।

वह कोई लड़की नहीं बल्कि लड़का निकला। मध्यप्रदेश के हरदा जिले में रहने वाले सिद्धार्थ पटेल ने फेसबुक पर संजना बनकर रवि इनाणिया से दोस्ती की। सिद्धार्थ ने खुद को दिल्ली से संजना बताया। यहां तक कि वह रवि से लड़की की आवाज में बात भी करता रहा। रवि संजना के प्यार में इतना डूब गया था कि वह संजना से शादी करने को तैयार हो गया। वहीं सिद्धार्थ को शादी करने के लिए बहाने लगाने पड़े।

सिद्धार्थ शनि और मंगल का दोष बताकर मामले को टाल-मटोल करता रहा। सिद्धार्थ यहां तक संजना का भाई बनकर भी रवि से बातें करता था। और उसने तीन वर्षों में रवि को उन्हीं के पैसों से काफी घुमाया भी। रवि के तीन वर्षों में लाखों रुपये खर्च हो गए। इसके बाद उसने पुलिस में मुकद्मा दर्ज करवाया। पुलिस ने मामले की जांच की। सिद्धार्थ को गिरफ्तार किया। और सात दिनों के रिमांड पर भी भेजा।

वहीं संजना के प्यार में डूबे रवि ने कहा, सिद्धार्थ को तो सजा मिल जाएगी लेकिन मेरा क्या होगा। मैं संजना से इतना जुड़ चुका हूं कि उसे भूला पाना मुश्किल है। पुलिस ने बताया कि सिद्धार्थ कई लोगों की आवाज निकाल लेता है। उसने रवि से कभी विडियो कॉल पर बात नहीं की। सिद्धार्थ के पास से पुलिस को 9 सिम मिली। वो संजना का पूरा परिवार तैयार करे बैठा था। बुआ, मौसी, पापा, मम्मी सबकी आवाज निकाल लेता था सिद्धार्थ।

उसने रवि से कहा था कि उसे नर्मदा की परिक्रमा, कामाख्या माता की यात्रा, ओंकारेश्वर में कई परिक्रमाएं करनी होंगी, ताकि शादी की जा सके। रवि का कहना है कि इन तीन वर्षों में उसने 1 लाख किलोमीटर से भी ज्यादा यात्रा की है। यहां तक कि सिद्धार्थ ने जज के सामने भी संजना की आवाज निकाली। जज साहब भी हैरान रह गए। हालांकि रवि यह मानने को ही तैयार नहीं है कि सिद्धार्थ ही संजना है। रवि का कहना था, आवाज तो संजना की है लेकिन यह मेरी संजना नहीं है।