जब टूटे जबड़े के साथ इस जांबाज खिलाड़ी ने शतकीय पारी खेल उड़ा दिए सबके होश

खबरें अभी तक। भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम ने विश्व कप जीतकर सभी भारतीयों का दिल जीता तो दूसरी तरफ टीम के पूर्व कप्तान उनमुक्त चंद ने क्रिकेट के मैदान पर वो काम किया जिसकी हर कोई सरहाना कर रहा है. 2012 में भारत को अंडर 19 विश्व कप दिलाने वाले उन्मुक्त चंद विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए टूटे हुए जबड़े के साथ मैदान पर उतरे. दर्द और चोट की परवाह किए बिना उन्होंने शतकीय पारी खेल दिल्ली को शानदार जीत दिला दी. दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में उत्तर प्रदेश को 55 रन से हरा दिया.

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्मुक्त (116) के शतक की बदौलत छह विकेट पर 307 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. उन्मुक्त ने 125 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए. उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल (55) के साथ पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्मुक्त मैच की शुरुआत से पहले ही नेट पर चोटिल हो गए थे.

 उत्तर प्रदेश की ओर से कार्तिक त्यागी ने 50 जबकि अंकित राजपूत ने 61 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. इसके जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम उमंग शर्मा (102) के शतक और कप्तान अक्षदीप नाथ (54) के बीच चौथे विकेट की 101 रन की साझेदारी के बावजूद 45.3 ओवर में 252 रन पर ढेर हो गई. दिल्ली की ओर से कुलवंत ने 34 रन देकर चार जबकि सांगवान ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए.