पायल की कक्षा में पढ़ने वाली साथी ने महज एक पेन के लिए उसकी जान ले ली

ख़बरें अभी तक। क्या एक पेन के लिए कोई किसी की जान ले सकता है, जी हाँ ऐसा एक मामला जयपुर के चाकसू में देखने को मिला जहां एक 8 कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने अपनी कक्षा में पढ़ने वाली पायल को एक पेन के लिए मार दिया। पूरा मामला बताते है, दो दिन पहले गुरुवार को चाकसू में आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की पायल मौत हो गई और मौत का कारण एक पैन था….

पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पायल और आरोपी लड़की एक ही कक्षा में पढ़ती थी। आरोपी लड़की ने पायल का पेन ले लिया था। इसको लेकर दोनों के बीच स्कूल में ही बहस हो गई थी, लेकिन परीक्षा होने के कारण पायल ने बहस खत्म कर दी थी। बाद में दोनों ने परीक्षा दी। एडिशनल कमिश्नर अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि स्कूल से घर आने के बाद पायल आरोपी बालिका के घर पहुंची और उसे उलाहना देने लगी।

इस बीच दोनों में काफी बहस हुई तो आरोपी लड़की ने लोहे के सरियानुमा रोड से पायल पर वार कर दिए. इस दौरान पायल ने पुलिस से उसकी शिकायत की बात कही। इससे डरी आरोपी लड़की ने पायल के सिर, मुंह, पेट और सीने पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। इससे पायल को 19 चोंटे आईं और उसकी मौत हो गई। उसके बाद आरोपी लड़की ने न केवल खून साफ किया, बल्की डेड बॉडी को प्लास्टिक के कट्टे से ढंक दिया।

शाम को जब आरोपी लड़की की मां घर लौटी तो उसे पायल की डेड बॉडी नजर आई. इस बारे में उसने जब अपनी बेटी से पूछा तो उसने पूरा मामला बताया। मां अपनी बेटी को बचाने के चक्कर में पायल की लाश को कट्टे में डालकर ले गई और घर के सामने ही स्थित तालाब में डाल दिया। मामला यहीं समाप्त नहीं हुआ। पायल के लापता होने की बात सामने आई तो पूरा गांव उसकी तलाश में जुट गया।

आरोपी बालिका का भाई भी गांव वालों के साथ मृतका की तलाश में जुटा रहा। दूसरी तरफ आरोपी बालिका के घर में वह और उसकी मां बैचेन होती रही। रात तक पिता भी घर लौट आए। पूरी रात आरोपी मां-बेटी सो नहीं पाए। आधी रात को करीब साढ़े तीन बजे आरोपी की मां ने इस पूरे मामले के बारे में अपने पति को बतायाय़ तब वह भी इस पूरे घटनाक्रम में शामिल हो गया। मामले की भनक किसी को न लग जाए इसके लिए आरोपी के मां-बाप वापस तालाब पहुंचे। तालाब से पायल के शव को बाहर निकाला और फिर खुले मैदान में डाल दिया।

गुरुवार को सुबह पायल का शव मिला। इस मामले में पोस्टमार्टम के बाद पुलिस को शक हो गया था की मृतका की हत्या का आरोपी गांव का ही कोई शख्स होगा। कड़ी जांच के दौरान मुखबीर की सूचना पर आरोपियों के घर की तलाशी ली गई वहां मृतका के कान की बाली और खून के धब्बे मिले। इस मामले में कड़ी पूछताछ के बाद तीनों ने वारदात करना स्वीकार कर लिया। वहीं इस मामले में आरोपी नाबालिग बालिका के माता-पिता को गिरफ्तार किया गया है। वारदात के बाद साक्ष्य मिटाने में आरोपी बालिका के माता-पिता दोनों शामिल रहे हैं।