कबूली 100 सिखों की हत्या की बात,जानिए

खबरें अभी तक। चंडीगढ़  दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने एक वीडियो जारी कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर की सिख दंगा मामले में तुरंत गिरफ्तारी और इस मसले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में स्टिंग ऑप्रेशन पर आधारित एक वीडियो जारी किया जिसमें टाइटलर 1984 के सिख विरोधी दंगों संबंधी कथित तौर पर 100 सिखों की हत्या की बात करते नजर आ रहे हैं।

जी.के. ने दावा किया कि कोई अज्ञात व्यक्ति 3 फरवरी को सुरक्षाकर्मी को एक पैन ड्राइव उनके घर पर बंद लिफाफे में दे गया था जिसमें टाइटलर को बातें करते दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि पैन ड्राइव में टाइटलर के किसी स्टिंग ऑप्रेशन की 5 वीडियो थीं जिसमें कथित रूप से सिखों की हत्या से लेकर उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीशों की नियुक्ति का जिक्र है।

उन्होंने वीडियो जारी करते हुए कहा कि सिख समुदाय इसे देखने के बाद बहुत आहत है और जो लोग 1984 के सिख नरसंहार के आरोपी हैं वे खुलेआम घूम रहे हैं। जी.के. ने कहा कि इस पूरे मामले की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और कई अन्य जांच एजैंसियों को पत्र लिखकर जांच करवाने का अनुरोध किया गया है। अकाली दल कल इस मामले को संसद में भी उठाएगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में आगे की जांच के लिए वीडियो सी.बी.आई. और दिल्ली पुलिस को भी सौंपा जाएगा। जी.के. ने कहा  कि  इस  वीडियो  के बाद भी दिल्ली पुलिस  ने  यदि  24 घंटे के  भीतर  टाइटलर  को  गिरफ्तार  नहीं किया  तो पुलिस  मुख्यालय  का  घेराव भी किया जाएगा।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी द्वारा सनसनीखेज स्टिंग जारी कर कांग्रेसी नेता जगदीश टाइटलर पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सिखों कत्लेआम को कबूल कर लिया है जिसके बाद टाइटलर का लिखित बयान सामने आया है जिसमें टाइटलर ने लिखा कि मैं ऐसे बयानों से आहत हूं। मैं जल्द ही इसके खिलाफ एक्शन लूंगा।