राज्यसभा से नागरिकता संशोधन बिल पारित होने के बाद पीएम मोदी ने कही ये बात, जानिए

खबरें अभी तक। हाल ही में नागरिकता (संशोधन) विधेयक संसद में पारित हो गया है। जिसके बाद अब इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रतिक्रिया देते हुए इसे ऐतिहासिक दिन करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह दिन करुणा और भाईचारे के मूल्यों के लिए महत्वपूर्ण दिन है। साथ ही उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘विधेयक वर्षों तक पीड़ा झेलने वाले अनेक लोगों के कष्टों को दूर करेगा।’’ मोदी ने राज्यसभा में विधेयक का समर्थन करने वाले सभी सांसदों को धन्यवाद दिया।

जैसा की कल आपको मालूम हो ही गया कि राज्यसभा में इस बिल को मंजूरी मिल गई है। इस बिल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है। विधेयक के पक्ष में 125 और विरोध में 105 मत डाले गए। बीजेपी के सहयोगी दलों- जेडीयू और शिरोमणि अकाली दल के साथ ही एआईएडीएमके, बीजेडी, टीडीपी और और वाईएसआर कांग्रेस ने बिल का समर्थन किया।

वहीं आपको बता दें कि बिल को लेकर वोटिंग के दौरान राज्यसभा में शिवसेना ने सदन से वॉकआउट कर दिया था। जिसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शिवसेना पर जमकर निशाना साधते हुए काफी खरी-खोटी कही थी। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य होता है कि सत्ता के लिए लोग कैसे-कैसे रंग बदलते हैं।