‘समझौता नहीं किया तो गांव से निकाले जाओगे,नहीं तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे’

ख़बरें अभी तक। जनपद मैनपुरी में बलात्कार जैसे जघन्य अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं कहीं स्कूल जा रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ की जा रही है तो कहीं शौच क्रिया करने गई किशोरियों के साथ बलात्कार जैसी घटना आए दिन घटती रहती है। मैनपुरी में तो मानो इन घटनाओं की बाढ़ सी आ गई हो पहले तो इन घटनाओं में पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी करती है और किसी प्रकार रिपोर्ट दर्ज हो भी जाए तो आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर रहकर पीड़िता के परिवारी जनों को समझौता करने का दबाव डालते हैं और धमकी दी जाती है कि समझौता नहीं किया तो गांव से निकाले जाओगे।

नहीं तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे। इसका जीता जागता सबूत करहल थाना क्षेत्र में देखने को मिला जहां शौच करने गई एक दलित किशोरी के साथ तमंचे के बल पर बलात्कार जैसी घटना को अंजाम दिया गया और फिर पुलिस से सांठगांठ कर आरोपी के परिजन समझौता बनाने की कोशिश करते हैं समझौते से मना करने के बाद दबंग आरोपी पीड़ित दलित परिवार को गांव से निकलने और जान से मारने की धमकी देते हैं। जिसके चलते पीड़ित परिवार ने मैनपुरी शहर के एक स्थान पर मीडिया से रूबरू होकर अपनी पीड़ा सुनाई।

पूरा मामला जनपद मैनपुरी के करहल थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़िया खुजरारा का है। इस गांव की रहने वाली कोरी समाज की 16 वर्षीय एक दलित किशोरी 25 नवंबर को शाम 6:30 बजे के लगभग को खेतों में शौच क्रिया करने गई थी। जहां पहले से घात लगाए गांव के ही रवि ने उसके साथ तमंचे की नोक पर मुंह में कपड़ा डालकर बलात्कार कर दिया और बलात्कार करने के बाद वह भाग जाने में सफल हो गया। रोती बिलखती किशोरी अपने घर पहुंची जहां उसने अपनी मां से पूरी कहानी बताई तो पूरे परिवार के पैरों तले जमीन निकल गई।

घटना की रिपोर्ट 26 नवंबर 2019 को पुलिस ने दर्ज कर ली और उक्त किशोरी का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया जिसमें बलात्कार जैसी घटना की पुष्टि हुई पोस्ट होने के बाद भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने की जहमत नहीं जताई। आरोप में फरार चल रहे रवि के परिवारी जन जो जात के ठाकुर है ने पीड़ित परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया और उत्तर प्रदेश में मेरी सरकार का वास्ता देते हुए कहा कि तुम मेरा कुछ भी नहीं बिगाड़ सकते या तो समझाता करो नहीं तो गांव से निकल जाओ, नहीं तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे।

जिससे व्याकुल होकर पूरा परिवार जनपद मैनपुरी शहर में मीडिया से रूबरू हुआ जहां उसने प्रेस वार्ता के दौरान अपनी पीड़ा मीडिया को सुनाई जिसकी भनक लगते ही पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने थाना करहल पुलिस को आरोपी की गिरफ्तारी के तत्काल निर्देश दिए पुरुष ने आरोपी को ढाई घंटे में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा है हालांकि आरोपी तो जेल चला गया लेकिन उसके परिवारी जन अभी उस पर समझौते  का दबाव बनाए हुए हैं।