हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन आज, दोपहर बाद शुरु होगी कार्यवाही

ख़बरें अभी तक। हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। सचिवालय सामान्य प्रशासन ने बैठक का शेडयूल जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि बैठक दोपहर बाद होगी। बैठक में मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने, शिक्षा विभाग में रिक्त पद भरने, उपतहसीलों को तहसीलें बनाने और स्वास्थ्य केंद्र खोलने को मंजूरी मिल सकती है।

वहीं बता दें कि तेरहवीं विधानसभा के शीत सत्र में 16 साल बाद संयोग बना कि सदन में एक साथ पांच महिला सदस्यों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। मंगलवार को जैसे ही डलहौजी की विधायक आशा कुमारी ने सदन में प्रवेश किया, तो सदन में महिला सदस्यों की संख्या पांच हो गई। इससे पहले नौवीं विधानसभा में सात महिला सदस्य मौजूद रही हैं, जो हिमाचल विधानसभा के इतिहास में सबसे ज्यादा महिला सदस्यों वाली विस थी।

शीत सत्र के पहले दिन आशा कुमारी सदन से नदारद थीं। पहले दिन सदन में शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, इंदौरा की विधायक रीता धीमान, भोरंज की कमलेश कुमारी और पच्छाद उपचुनाव जीतकर पहली बार सत्र में भाग ले रहीं रीना कश्यप मौजूद थीं। आशा कुमारी के आने से आंकड़ा 16 साल बाद पांच हुआ है। दसवीं और ग्यारहवीं विधानसभा में चार-चार महिला सदस्य चुनकर आई थी जबकि बारहवीं विधानसभा में सिर्फ तीन महिला सदस्य चुनकर आई थीं।