हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरु

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश में आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरु होने वाला है, दोपहर 2 बजे से सत्र का आगाज हो जाएगा। वहीं सता पक्ष और विपक्ष के बयानों और घेरेबन्दी से तपेगा धौलाधार की गोद में बसा तपोवन परिसर। छह दिन चलने वाले सत्र के पहले दिन की शुरुआत पूर्व विधानसभा सदस्यों के निधन पर शोकोद्गार से होगी। इसके बाद प्रश्नकाल से विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। प्रश्नकाल के बाद उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह एक अध्यादेश भी सदन में पेश करेंगे।

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को मिले नोटिस के मुताबिक तीन विधानसभा सदस्य अलग अलग नियमों के तहत विषयों पर सदन का ध्यान आकर्षित करेंगे। विपक्ष पहले ही दिन चर्चा के दौरान प्याज के दामों और महंगाई, गुड़िया दुष्कर्म व हत्याकांड, शिक्षा विभाग में वर्दी व स्मार्ट बैग, स्वास्थ्य औरआयुर्वेद विभाग में घपलेबाजी के अलावा इन्वेस्टर्स मीट पर सरकार को घेरने का प्रयास कर सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के गुड़िया मामले में आए बयान के बाद विपक्ष के लिए यह बड़ा मुद्दा होगा। 14 दिसंबर तक चलने वाले सत्र में 12 दिसंबर को गैर सरकारी सदस्य दिवस होगा।

बता दें कि शीतकालीन सत्र से पहले कांगड़ा स्थित बज्रेश्वरी देवी मंदिर में माथा टेकने पहुंचे थे। माथा टेकने के बाद जैसे ही वह मंदिर कार्यालय पहुंचे तो मंदिर ट्रस्ट ने उनके सामने डिमांड पर डिमांड रख डाली। जयराम ने भी बगल में खड़े डीसी कांगडा राकेश प्रजापति को संबंधित मामलों में बेहतरीन उपाय करने की बात कहकर इतिश्री कर ली।