अपार्टमेंट में आतंकवादी घुसे होने की अफवाह से लोगों में मची अफरातफरी

खबरें अभी तक। लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र में छह सौ फ्लैट वाले आकाश एन्क्लेव में सोमवार देर शाम आतंकवादी घुसे होने की अफवाह से अपार्टमेंट में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने घेराबंदी और चेकिंग की। पता चला कि किसी महिला ने फ्लैट में इंटरकॉम पर कॉल करके आतंकवादी घुसे होने की बात कही थी। एसएसपी ने मामला फर्जी बताया है।

सीओ कैंट तनु उपाध्याय के मुताबिक, वृंदावन कॉलोनी के सेक्टर-6 स्थित आकाश एंक्लेव के बी-3 में आशा द्विवेदी के फ्लैट नंबर-407 में शाम 7 बजे इंटरकॉम की घंटी बजी। फ्लैट में मौजूद ऊषा श्रीवास्तव नामक महिला ने कॉल रिसीव की। ऊषा का कहना है कि दूसरी तरफ से अज्ञात महिला ने घबराई आवाज में कहा कि बचा लो… बचा लो… आतंकवादी घुस आए हैं।

ऊषा ने महिला का नाम व फ्लैट नंबर पूछा लेकिन कॉल डिसकनेक्ट हो गई। ऊषा ने आशा द्विवेदी को इसकी जानकारी दी। आशा ने अपार्टमेंट के सिक्योरिटी रूम को कॉल की। सुरक्षा गार्ड ने पुलिस कंट्रोल रूम फोन करके अपार्टमेंट में आतंकवादी घुसे होने की सूचना दे दी। इलाके में गश्त कर रही यूपी-100 की टीम, इंस्पेक्टर पीजीआई अरुण कुमार राय, चौकी इंचार्ज साउथ सिटी मो आरिफ व चौकी इंचार्ज तेलीबाग अरुण चतुर्वेदी फोर्स लेकर पहुंच गए। डॉग स्‍क्वायड ने भी पड़ताल की।

कोना-कोना छाना, कुछ नहीं मिला
सीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गहन छानबीन की कि आशा द्विवेदी के इंटरकॉम पर किस फ्लैट से कॉल की गई थी लेकिन इंटरकॉम कंट्रोल रूम में रिकॉर्ड नहीं मिला। करीब तीन घंटे छानबीन के बाद सीओ ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि अपार्टमेंट में आतंकवादी घुसे होने की सूचना फर्जी निकली।

मंजीरे की आवाज के बीच बजी घंटी
आशा द्विवेदी ने सीओ तनु उपाध्याय को बताया कि पति उमंग द्विवेदी रांची में वकालत करते हैं। बेटे शिखर की शुक्रवार को शादी है। वैवाहिक कार्यक्रम के चलते घर में कई मेहमान हैं। महिलाएं ढोल-मंजीरा के साथ गाना गा रही थीं। इस बीच इंटरकॉम की घंटी बजी और कार्यक्रम में आई ऊषा ने कॉल रिसीव की।

दहशत से लोगों ने बंद कर लिए गेट
आकाश एंक्लेव सोसाइटी के चेयरमैन जय आनंद ने सीओ व इंस्पेक्टर को बताया कि अपार्टमेंट में छह सौ फ्लैट हैं। सभी में इंटरकॉम की सुविधा है और सुरक्षा गार्ड तैनात हैं। आतंकवादी घुसे होने की सूचना से हड़कंप मच गया। अनेक लोगों ने अपने फ्लैट के दरवाजे भीतर से बंद कर लिए। ऑफिस या बाजार से लौट रहे लोग अपार्टमेंट के गेट पर पुलिस की घेराबंदी देखकर सहम गए। करीब तीन घंटे अफरातफरी व दहशत का माहौल रहा।