उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद बोले माँ-बाप, चाहते हैं हैदराबाद जैसा इंसाफ

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाई भर्ती की गई उन्नाव निवासी सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता शुक्रवार देर रात जिंदगी की जंग हार गई। यहां सफदरजंग अस्पताल में रात 11.40 बजे पीडि़ता ने अपने जीवन की बची आखिरी सांसे ली। वहीं जानकारी मिली है कि सुबह परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

बता दें कि गुरुवार देर शाम 95 फीसद जली अवस्था में पीडि़ता को सफदरजंग अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती कराया था। पीडि़ता का इलाज कर रहे बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि रात 11.10 बजे पीडि़ता को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद करीब 11.40 पर उन्होंने अपने जीवन को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। इससे पहले दिन में अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता ने दिन में बताया था कि ऐसे गंभीर मामलों में इलाज बहुत मुश्किल होता है। वहीं जिसके बाद दिन में मीडिया से बात करते हुए पीडि़ता के भाई ने कहा था कि हैदराबाद में गुनाहगारों को सजा मिल चुकी है। उनकी बहन से दरिंदगी करने वालों को भी मौत की सजा मिलनी चाहिए। पीडि़ता की मां भी दिल्ली आई थीं, लेकिन उनके फिक्रमंद चेहरे को देख उन्हें घर भेज दिया गया था।

वहीं आपको बता दें कि बयान के आधार पर सभी आरोपित गुरुवार को ही गिरफ्तार कर लिए गए थे। इनकी पेशी से पहले हैदराबाद एनकाउंटर होने से उसके दोहराव का खतरा था। इस कारण आरोपित शिवम त्रिवेदी, उसके पिता रामकिशोर, प्रधान पुत्र शुभम त्रिवेदी व हरिशंकर त्रिवेदी और उमेश बाजपेई (पंचायत मित्र) को शुक्रवार सुबह सुमेरपुर सीएचसी में मेडिकल चेकअप कराकर पुलिस बिहार थाने में बैठा रखा था। कभी पुरवा कोर्ट तो कभी उन्नाव में पेशी की बातें हुईं। पेशी शाम छह बजे उन्नाव में तब हुई, जब बाकी कोर्ट बंद हो चुकी थीं। इस दौरान सभी चौराहों व नाकों पर पुलिस पूरी चौकसबंदी के साथ खड़ी रही।

चाहते हैं हैदराबाद जैसा इंसाफबेटी के माता-पिता भी हैदराबाद एनकाउंटर की तरह ही इंसाफ की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि  मेरी बेटी भी उन्हीं हालात से गुजरी है। उसके गुनहगारों को भी वैसी ही सजा मिलनी चाहिए। ऐसा सबक सिखाने से ही हैवानियत रुकेगी। ऐसी कार्रवाई ही वहशियों में खौफ पैदा करेगी। अब देखना यह होगा कि क्या उन्नाव की इस बेटी को भी इसी तरह इंसाफ मिल पाएगा या नही, ये तो आने वाले दिनों में ही मालूम हो पाएगा।