लखनऊ का रेपुटेड ला मार्ट स्कूल फिर कानूनी शिकंजे में, इस बार ये है मामला

खबरें अभी तक। हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाले एक छात्र से प्रताड़ना, मारपीट और लूटपाट में प्रतिष्ठित ला-मार्टीनियर स्कूल प्रशासन और अज्ञात सीनियर छात्रों के खिलाफ गौतमपल्ली थाने में केस दर्ज किया गया है। पीड़ित जय माहेश्वरी जालौन जिले के उरई का है। मारपीट-प्रताड़ना से वह इतना अवसादग्रस्त हो गया कि पिता को उसे स्कूल से निकालना पड़ा था। पिता सुधीर डांगरा ने मानव संसाधान विकास मंत्रालय में शिकायत की थी। मंत्रालय की जांच के बाद केस दर्ज किया गया।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि उरई में मेडिकल स्टोर संचालक सुधीर डांगरा ने इकलौते बेटे जय का लामार्ट में कक्षा छह में दाखिल कराया था। जय हॉस्टल में रहकर पढ़ता था। सत्र 2016-17 में जय 8वीं में गया तो सीनियर छात्रों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वे जय से अपना काम कराते थे। जरा-जरा सी बात पर पिटाई करते थे। रुपये भी छीन लेते थे।

दहशतजदा छात्र जब छुट्टी पर घर गया तो परिवारीजनों को यह बात बताई ओर स्कूल लौटने से इन्कार कर दिया। परिवारीजनों ने वार्डन से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी, लेकिन उसने किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया। तब सुधीर ने बेटे को स्कूल से निकाल लिया और मानव संसाधन मंत्रालय पहुंच गए। मंत्रालय ने सीओ हजरतगंज को जांच सौंपी। सीओ ने छात्र व पिता के बयान के बाद केस दर्ज करने का आदेश दिया।