गृह मंत्री अनिल विज के जिले में बदमाशों ने बरसाई गोलियां

खबरें अभी तक। हरियाणा में “अपराध करने से पहले अपराधी की रूह तक काँप जाये” ऐसी पुलिस सूबे के गृह मंत्री अनिल विज चाहते हैं,लेकिन उनके अपने ही गृह जिले की पुलिस विज के इस सपने को साकार करने में नाकाम साबित होती दिखाई दे रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्यूंकि अंबाला में बदमाश अब बेख़ौफ़ ही नहीं बेलगाम भी हो चुके हैं। जिसका एक नजारा बीती शाम अंबाला छावनी की सड़कों पर देखने को मिला। जहाँ दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आये 6 बदमाशों ने गाडी में सवार तीन युवकों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गयी और इसी के आधार पर अब पुलिस आरोपियों तक पहुँचने की बात कर रही है। यहाँ यह भी बताना जरूरी है की गृह मंत्री के अपने जिले में गोली कांड की यह वारदातें तीन दिन में दूसरी बार हुई हैं।

बदमाशों ने किस कदर गुंडागर्दी का नँगा नाच अंबाला छावनी की सड़कों पर दिखाया इस बात का अंदाजा आप इस आल्टो गाड़ी से लगा लीजिये जिसमें अभी तक गोलियों के खोल पड़े दिखाई दे रहे हैं। इस घटना में आल्टो गाड़ी में सवार 3 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए जिनमें से दो की गंभीर हालत को देखते हुए PGI चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया। फिलहाल अंबाला के पुलिस कप्तान दावा कर रहे हैं कि दो बदमाशों को पुलिस ने राउंड अप कर लिया है और बाकियों की तलाश सीसीटीवी फुटेज की मदद से जारी है। वहीँ अंबाला के एसपी ने ये भी बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए तीन टीमें बनाई गयी हैं। जो लगातार अलग अलग जगह छापेमारी भी कर रही हैं। एसपी की माने तो ये हमला पुरानी रंजिश का है और घायलों में एक व्यक्ति कल ही जमानत पर जेल से रिहा हुआ था ।

अभी कल ही गृह मंत्री अनिल विज ने ये बयान दिया था कि वो हरियाणा में ऐसी पुलिस बनाना चाहते हैं जिसका अपराधियों में इतना खौफ हो कि अपराध करने से पहले ही अपराधी की रूह तक काँप जाये। लेकिन विज के इस बयान के बाद अभी 24 घंटे का समय भी नहीं बीता था कि उनके अपने ही गृह जिले में बदमाशों ने इस बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला। ऐसे में देखना यही होगा कि अभी तक स्वास्थ्य और खेल विभाग को सीधा कर चुके विज हरियाणा पुलिस को “सेवा सुरक्षा और सहयोग का पाठ कैसे और कब तक पढ़ा पाएंगे” ।