Vivo Y9s स्मार्टफोन हुआ चीन में लॉन्च, जानें इसके स्पेशल फीचर्स

खबरें अभी तक। हाल ही में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने चीनी मार्केट में डायमंड शेप्ड ​क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ Vivo Y9s स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन पिछले हफ्ते रशिया में लॉन्च हुए Vivo V17 का ही रिब्रांड वर्जन है।  साथ ही आपको बता दें कि इस फोन को फिलिपिंस में Vivo S1 Pro नाम से लॉन्च किया गया था। वहीं भारतीय बाजार में Vivo Y9s ​कब और किस नाम से दस्तक देगा, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक ऐलान नही किया गया है। लेकिन  लीक्स के अनुसार कयास लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार में यह स्मार्टफोन Vivo V17 नाम से दस्तक दे सकता है।

Vivo Y9s के मुख्य फीचर्स के बारें में बताए तो इसमें डायमंड शेप्ड क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ ही वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दिया गया है। चीनी मार्केट में इस फोन को 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया  है। साथ ही इसकी कीमत CNY 1,998 यानि लगभग Rs 20,400 रखी है। वहीं यह सेल के लिए 6 दिसंबर उपलब्ध होगा। Vivo Y9s में 1080×2340 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.38 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड ​डिस्प्ले दिया  है। फोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 90 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो मौजूद है। यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर कार्यरत है। फोन में मौजूद स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी एक्सपेंड कर सकते है।

अगर बात करें फोटोग्राफी की तो Vivo Y9s में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल हैं। वहीं 32 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे से वीडियो कॉलिंग और सेल्फी ली जा सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 18W Dual Engine फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500एमएएच की बैटरी दी जा रही है।