अब यात्रियों के निर्धारित स्थान की बजाए चालक बसों को नहीं रोक पाएंगे ढाबों पर

ख़बरें अभी तक। जींद: अब हरियाणा रोडवेज की बसें भी जीपीएस सुविधा से मुस्तैद हो गई है। इसके साथ ही अब चालक एंव परिचालक अपनी ईच्छा अनुसार किसी निजी होटलों एंव ढाबों पर इनका ठहराव नहीं कर पाएगें अब रोडवेज के डीपों से ही इन पर नजर रखी जा सकेगी कि चालक ने सिट बैल्ट लगा रखी है अथवा वह वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग तो नहीं कर रहा और इसके साथ यात्रियों को निर्धारित स्थान पर उन्हे उतार रहा है अथवा नहीं।

इस बारे आज जींद रोडवेज के महाप्रबधंक बिजेंद्र सिंह हुडडा ने पत्रकारों से अपने कार्यालय में बातचीत करते हुए बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए हरियाणा राज्य परिवहन बहुत ही गंभीर है इसलिए प्रारभिंक तौर पर लबें रूटों पर चलने वाली बसों को जीपीएस से जोड़ा गया है। क्योंकि अक्सर यात्रियों की अनेका बार शिकायत रहती थी कि चालक ने बस को निजी होटल पर अथवा ढाबे पर ठहराव करवा दिया।

जिस कारण वें अपने गतंव्य स्थान पर सही समय पर नहीं पहुंच पाए और उन्हे इसका नुकसान उठाना पड़ा और चालक गफलत में वाहन को चला रहा था व उसने सिट बैल्ट का भी नहीं लगा रखी थी व धुर्मपान अथवा मोबाइल पर बातचीत कर रहा था अब इस पर डीपो से नजर रखी जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ आवश्यक विभागीय कार्यवाई अमल में लाई जाएगी।