बहुत जल्द हरियाणा-100 प्रोजेक्ट का शुभारम्भ करेंगे सीएम खट्टर

खबरें अभी तक। हरियाणा में 450 करोड़ रुपए की लागत से हरियाणा-100 प्रोजेक्ट शुरु किया जाएगा. इस प्रोजेक्ट के तहत 600 नई गाड़ियां जनता की सहायता के लिए प्रदेश भर में 24 घंटे पेट्रोलिंग करेंगी. यह घोषणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को रोहतक में की. उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट का भवन पंचकूला में बनेगा और इस प्रोजेक्ट को 1 नवंबर 2018 को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा. सीएम रोहतक के सुनारिया स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में कैडेट्स को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के लागू होने के बाद हरियाणावासी किसी भी मुश्किल के समय में पुलिस से जल्दी और आसानी से संपर्क कर पाएंगे. पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ियां सीधे पंचकूला मुख्यालय से नियंत्रित होंगी और किसी भी घटनास्थल पर जल्द पुलिस सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

कैडेट्स को अपने संबोधन के दौरान सीएम ने पुलिस को सरकार को चेहरा बताया. उन्होंने कहा कि पुलिस और सरकार की जिम्मेदारी समाज की सुरक्षा की है. उन्होंने कहा कि जनता का पुलिस के प्रति विश्वास होना चाहिए. अपराधी के मन में डर होना चाहिए और समाज का हर नागरिक निडर होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि मित्रवत छवि के लिए और मेहनत करनी होगी. उन्होंने पुलिस भर्तियों में पूर्ण रूप से पारदर्शिता का दावा किया. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पुराने सिस्टम को खत्म किया है और सभी प्रकार की भर्तियां मेरिट के आधार पर हो रही हैं. भर्तियों में बैकलॉग को पूरा किया जाएगा. मौजूदा समय में हरियाणा पुलिस में करीब 10 प्रतिशत महिलाएं हैं. आने वाले समय में इसे 30 प्रतिशत किया जाएगा.