बबीता फोगाट की शादी में विदेशी महिला पहलवान जमाएंगी रंग

खबरें अभी तक। दादरी क्षेत्र के गांव बलाली निवासी अंतर्राष्ट्रीय रेसलर व भाजपा नेत्री बबीता फोगाट की एक दिसंबर को होने वाली शादी में उसकी दोस्त विदेशी पहलवान अपना रंग जमाएंगी। राजनेताओं सहित रेसलिंग से जुड़े पहलवान, अधिकारी व पदाधिकारी भी शादी में पहुंचेंगे। साधारण व हिंदू रितिरिवाज अनुसार होने वाली शादी की तैयारियां चल रही हैं। घर में बबीता की हल्दी की रस्म शुरू होने के साथ शादी की तैयारियां हो गई हैं। वहीं शादी के बाद दो दिसंबर को दिल्ली में सरेमनी कार्यक्रम रखा गया है। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के भी आने की संभावना है। बाबूल का घर छोडऩे से पूर्व बबीता फोगाट भावुक हो उठी और आंखें छलक आई। बोली, माता-पिता का घर छोडऩे को मन नहीं करता लेकिन रीति रिवाजों अनुसार वह शादी कर रही हैं।

बता दें कि बबीता फोगाट की शादी एक दिसम्बर को चरखी दादरी के गांव बलाली में झज्जर जिले के गांव मातनहेल निवासी भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ है। शादी पूरे साधारण रीति-रिवाज और तमाम हिंदू रस्मों के साथ होगी। बबीता के गांव बलाली में शादी की तमाम रस्में शुरू हो गई हैं। बबीता अपने घर में हिंदू रितीरिवाज के अनुसार पांच दिन का बान पर बैठी। इस दौरान जहां महिलाओं ने मंगल देहाती गीत गाए वहीं घर पर लेडिज संगीत कार्यक्रम भी हुआ। बबीता को मेहंदी रचाने की रस्म शादी से ठीक एक दिन पहले 30 नवंबर को होगी।

बबीता का कहना है कि कुछ विदेश पहलवान व कोच उनकी तरफ से शादी में शरीक होंगे तो कुछ बारात का हिस्सा बनकर विवेक सुहाग की तरफ से आने की बात कह चुके हैं। हालांकि एक दिसंबर को शादी में सिर्फ 21 बाराती ही आएंगे और साधारण तरीके से शादी का कार्यक्रम रहेगा। वहीं दो दिसंबर को दोनों पक्षों की ओर से दिल्ली में सेरेमनी कार्यक्रम रखा गया है। सरेमनी में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों के आलवा सीएम मनोहर लाल सहित अनेक राजनेताओं, विदेशी पहलवानों व देशी पहलवानों को निमंत्रण दिया गया है।

बिना देहज होगी शादी, देशी खाने का होगा मीनू

अर्जुन अवार्डी बबीता फौगाट के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान ने बताया कि बबीता की शादी साधारण व हिंदू रिती रिवाज अनुसार होगी। पहलवानों के लिए देशी घी का हलवा, सरसों का साग व खीर-चूरमा बनाया जाएगा। महाबीर ने बताया कि बबीता की शादी में आठवां फेरा शामिल करते हुए बेटी बचाने के अभियान बारे संदेश दिया जाएगा।

ये है शादी का प्रोग्राम

1 दिसंबर को शाम 4 बजे विवेक सुहाग 21 बारातियों के साथ गांव बलाली में पहुंचेंगे। शाम 5 बजे लगन व भोज रहेगा। इसमें गांव और रिश्तेदार ही मौजूद रहेंगे। 30 नवंबर को रात 8 बजे लेडीज संगीत रखा गया है। शाम 7 बजे फेरे होंगे और 8 बजे ससुराल के लिए विदा होगी।

भाजपा की टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ी हैं बबीता

अंतर्राष्ट्रीय रेसलर व भाजपा नेत्री बबीता फौगाट ने हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर से इस्तीफा देकर भाजपा पार्टी ज्वाइन की थी। बबीता ने इस बार दादरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था। हालांकि बबीता करीब 25 हजार वोट लेकर तीसरे स्थान पर रही।