व्हाट्सएप पर खास फीचर हुआ जारी, तय समय में खुद डिलीट हो जाएंगे मैसेज

खबरें अभी तक। मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप व्हाट्सएप जल्द ही एक खास फीचर अपडेट करने की तैयारी कर रहे है। इस नए फीचर्स के द्वारा व्हाट्सएप में एक तय समय के बाद भेजे गए मैसेज खुद से ही डिलीट हो जाएंगे। इसके लिए व्हाट्सएप में डिसअपीयर्ड फीचर जारी किया जाएगा। इस ऑप्शन के सेलेक्ट करने के बाद सभी चैट अपने आप डिलीट हो जाएंगे। बता दें कि चैट गायब होने वाला डिसअपीयर्ड फीचर पहले से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम पर पहले से ही मौजूद है।

साथ ही आपको बता दें कि व्हाट्सएप में डिसअपीयर्ड मैसेज फीचर के बारे में व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट wabetainfo ने यह जानकारी दी है। नए फीचर के आने के बाद यूजर्स के एक घंटे से लेकर एक साल तक मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन प्राप्त होगा। साथ ही व्हाट्सएप के एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर 2.19.282 पर इस फीचर को आप देख सकते है।

लेकिन आपको जानकारी दें दें कि व्हाट्सएप का यह फीचर सिर्फ ग्रुप के लिए काम करेगा। जिसमें की एक तय समय के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएं तो आप ग्रुप सेटिंग या कॉन्टेक्ट इन्फो में जाना होगा। इसके बाद Delete Messages का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करने के बाद आप एक घंटा, एक दिन, एक सप्ताह, एक महीना और एक साल में से किसी भी ऑप्शन को चुन सकते हैं। सेटिंग होने के बाद तय समय पर मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा।