गुरूग्राम टोल फिर विवादों में, ग्रामीण और टोल प्रबंधन आमने-सामने

खबरें अभी तक। देशभर में एक दिंसबर से फास्ट टैग हर टोल पर अनिवार्य हो जायेगा ..लेकिन गुरूग्राम के खेडकी दौला टोल प्लाजा के आसपास के 31 गांवों के लोगों ने टोल प्रबंधन से मुलाकात कर फ्री में टोल से गुरजने की चेतावनी दी हैं. तो वहीं टोल प्रबंधन के पास अभी भी नेशनल हाईवे ऑफ अथ्योर्टी इंडिया की तरफ से साफ नहीं किया गया है कि आखिर उन लोगों को टोल क्रॉस करने के लिए क्या प्रवाधान रहेगा जो पहले से ही टोल के आसपास के लोग फ्री में टोल दिए बिना यहां से गुजरते थे. इसकों लेकर खेडकी दौला टोल प्लाजा की तरफ से एनएचएआई को लेटर लिख इस समस्या के समाधान की मांग की हैं.

तो वहीं टोल प्रबंधन से मिले 31 गांवो के लोगों ने साफ कर दिया कि अगर वो टैग के साथ यहां से टोल क्रॉस करेंगे तो उनके पैसे लगेगें. इसलिए टोल प्रबंधक को ग्रामीणों ने हिदायत दी जैसे वो फ्री में पहले टोल से गुरजरते थे अगर उसी हिसाब से टोल पर ग्रामीणों ने कोई समाधन नहीं किया गया तो महापंचायत कर कोई बड़ा ऐलान करेंगे और उसके बाद टोल पर धरना प्रदर्शन भी किया जायेगा. अब टोल प्लाजा प्रबंधक जाने की हमारे लिए अलग से लाईन का प्रावाधान करें या फिर अगल से इसी टोल के लिए हमें दूसरा टैग दिया जाये.

एक दिंसबर से जहां देश के टोल प्लाजो पर लंबी लाईनों से छुटकारा मिलेगा तो वहीं ग्रामीणों की चेतावनी से एक बार फिर टोल प्रबंधक और ग्रामीण आमने सामने आ गए अब ऐसे में इसी समस्या का एनएचएआई क्या और कैसे समाधान निकालेगा.