एपल ने अपने आईफोन एक्सआर की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की शुरू- मंत्री रविशंकर प्रसाद

खबरें अभी तक। भारत सहित दुनिया के कई देशों के मोबाइल बाजार पर राज करने वाली अमरीकी कंपनी एपल ने अपने आईफोन एक्सआर की मैन्युफैक्चरिंग भारत में करना शुरु कर दिया है। इस खास बात की जानकारी खुद सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट के जरिए दी है।

वहीं रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट करके बताया कि अमेरिका की बड़ी मोबाइल कंपनी एप्पल ने अपने आईफोन एक्सआर की मैन्युफैक्चरिंग भारत में शुरु कर दिया है। उन्होंने लिखा है कि “एपल द्वारा किए गए वादे के अनुसार आज मुझे आईफोन एक्‍सआर प्राप्‍त हुआ है, जिस पर लिखा है डिजाइन बाय एप्‍पल इन कैलीफोर्निया और असेम्‍बल्‍ड इन इंडिया। मुझे उम्‍मीद है कि एप्‍पल भारत में अपने मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देगी।”

वहीं  रविशंकर प्रसाद ने ये भी कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी चार्जर बनाने वाली कंपनी सैलकॉम्प भी चैन्नई में बंद पड़े नोकिया के कारखाने का भी अधिग्रहण करने की तैयारी में है। साथ ही उन्होंने बताया कि सैलकॉम्प ने चेन्नई के पास करीब 10 साल से बंद पड़े नोकिया संयंत्र का अधिग्रहण करने के समझौते पर साइन कर दिए हैं। यहां चार्जर समेत अन्य उपकरणों का उत्पादन किया जाएगा।

इतना ही नही बल्कि सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा किया है कि सैलकॉम्प कंपनी आने वाले 5 सालों में करीब 2 हजार करोड़ का निवेश करने वाली है। इस संयत्र के दोबारा शुरु होने से करीब 10 से 50 हजार तक लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। यह कारखाना अगले साल मार्च तक चालू होने के कयास लगाए जा रहा है।