iPhone SE 2 होगा एपल का सबसे सस्ता फोन, ये खास जानकारी हुई लीक

खबरें अभी तक। अमेरिका की टेक कंपनी एपल जल्द ही ग्लोबल लेवल पर अपने सबसे सस्ते iPhone SE 2 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इतना ही नही बल्कि कंपनी के इस फोन से जुड़ी कई रिपोर्ट्स लीक हुई थी, जिनमें से कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी प्राप्त हुई थी। वहीं अगर बात करें हाल की रिपोर्ट के बारें में आईफोन एसई 2 का प्रोडक्शन नए साल से शुरू हो जानी है। बता दें कि लेकिन कंपनी ने इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर अधिकारिक घोषणा नही की है। साथ ही कंपनी ने इससे पहले आईफोन एसई को पेश किया था। तो चलिए आपको बताते है कि आईफोन एसई 2 के बारे में…

बार्कले एनालिटिक्स की रिपोर्ट की मानें तो आईफोन एसई 2 की प्रोडक्शन फरवरी 2020 से शुरू हो जाएगी। इससे पहले की लीक रिपोर्ट की मानें तो फोन की मैन्यूफैक्चरिंग जनवरी से शुरू होगी। वहीं, दूसरी तरफ इस फोन को मार्च में लॉन्च किए जानें की संभावना है।

लीक रिपोर्ट के बारें में कहे तो  कंपनी आगामी एसई 2 की कीमत को 399 डॉलर (28,000 रुपये) रखेगी। साथ ही इस फोन की प्रोडक्शन फरवरी से शुरू की जानें की खबर सामने आई है। लेकिन कंपनी इस आईफोन के 20 से लेकर 40 लाख तक यूनिट्स ही सेल कर सकती है। वहीं कंपनी आईफोन एसई 2 को पुराने आईफोन 8 जैसा डिजाइन दे सकती है। साथ ही यूजर्स को इस फोन में टच आईडी बटन मिलेगा, जिसे फेस आईडी के आने के बाद से हटा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फोन में नए फ्लैगशिप वाले फीचर्स भी दे सकती है। साथ ही यूजर्स को इस फोन में लेटेस्ट ए13 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

इतना ही नही बल्कि कंपनी यूजर्स को इस फोन में 3 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन भी दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को इस फोन में सिंगल रियर कैमरा और एलसीडी का डिस्प्ले मिलेगा, जिसको एलजी तैयार करता है।