Google लेकर आया एक खास फीचर, ये आपकी फोटो को बनाएगा और भी खास

खबरें अभी तक। गूगल अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए-नए स्पेशल एप्स लॉन्च करता रहता है। साथ ही अपनी पुरानी एप्लीकेशंस को भी अपडेट करके उनमें बदलाव करता रहता है। वहीं अगर बात करें हाल की तो इस बार गूगल अपने फोटो एप में अपडेट करके नया फीचर अपने यूजर्स के लिए लेकर आए है। जो कि बेहद इंटरेस्टिंगलग रहा है। चुंकि गूगल ने अपने फोटो और वीडियो एप को अपडेट करके ग्राहकों को नही सुविधा उपलब्ध कराई है। जिसमें यूजर्स कोई भी फोटो सेव करने या भेजने से पहले उस पर ड्रॉ या एडिटिंग कर पाएंगे।

बता दें कि ये टूल गूगल के एडिटिंग सॉफ्टवेयर में मिल जाएगा। इस टूल में फोटो ए़डिटिंग के कई ऑप्शंस दिए जा रहे है। इस टूल में मार्कर और ब्रश जैसे दो शानदार फीचर भी एड किए गए है। जो इमेज को और भी खास बनाने में सक्षम है। साथ ही इसमें कई सारी लाइंस और कलर को शामिल किया है। गूगल ने इस टूल में सात कलर ऑप्शन दिए हैं। जिसमें ब्लेक, ब्लू, रेड, व्हाइट, पर्पल, यलो और ग्रीन एड किए गए है।

जी हां, आपको हम जानकारी देते है कि गूगल ने इमेज को एडिट करने के लिए इस टूल में तीन ऑप्शंस हमें उपलब्ध कराए है, जो कि फिल्टर, ब्राइटनेस कॉन्ट्रास्ट एडजस्टमेंट एंड क्रॉप है। पहले ये फीचर एंड्रॉएड के कुछ ही यूजर्स के लिए था लेकिन बाद में ये सभी के लिए उपलब्ध कर दिया गया। साथ ही गूगल ने इसी महीने इस एप में एक और इमेज की जानकारी के लिए फीचर शॉर्टकर्ट भी दिया था। फोटो के दांए साइड तीन डॉट दिए गए हैं जिन पर क्लिक करके फोटो की जानकारी आसानी से हासिल कर सकते है।

वहीं गूगल ने इस एप के टॉप में फोटो को एड टू एल्बम, मूव टू आर्काइव, डिलीट फ्रॉम डिवाइस, ऑर्डर फोटो, यूज एज स्लाइड शो जैसे कई सारे ऑप्शंस दिए है। वहीं गूगल ने इस महीने अपने एल्बम के अरेंजमेंट्स में भी कई अहम बदलाव किए हैं। इसमें मोस्ट रीसेंट फोटोज के ऑप्शंस को सबसे ऊपर रखा है।