चूढ़धार जाते वक्त ऑक्सीजन की कमी के कारण चंडीगढ़ के डॉक्टर की मौत

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्थित चूड़धार मंदिर में लाखों सैलानी मंदिर के दर्शन करने के लिए जाते है। वहीं चंड़ीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में तैनात डॉक्टर सौगात भटनागर भी अपनी साथी जेस्मीन के साथ चूढ़धार यात्रा पर निकले थे, लेकिन आधे रास्ते में डॉक्टर सौगात की सांस फूलने के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई और वह रास्ते में ही एक ढाबे में रुक गए। और उनकी साथी जेस्मीन चूढ़धार के लिए रवाना हो गई। शाम को जब जेस्मीन और डॉक्टर ढाबे में रुक गए। रात को डॉक्टर की तबियत बिगड़ गई। और वह बेहोश हो गए।

शुक्रवार देर शाम तक जब वह होश में नहीं आए तो उनके साथ गई जस्मीन ने देर शाम को 100 पर कॉल कर मदद मांगी। हालांकि उन्हें बचाने के लिए नोहराधार से पुलिस के 5 जवान, डॉक्टरों की टीम व भारी संख्या में स्थानीय ग्रामीण चूड़धार के लिए रवाना हुए थे। इसके अलावा राजस्व विभाग के 6 कर्मचारी भी चूड़धार के लिए गए थे। वहीं लोगों की सहायता से इन्हें नोहराधार पहुंचाया गया जहां डॉक्टर ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।

जिसकी सूचना जिला प्रसाशन ने नोहराधार तहसील व नोहराधार पुलिस को दी। बता दें कि डॉक्टर सौगात कलकत्ता के निवासी थे व चंडीगढ़ पीजीआई में तैनात थे। बताया जा रहा है कि डॉक्टर का वजन काफी ज्यादा था जिस कारण इन्हें सांस की दिक्कत पैदा हुई। बाकी ऊंचाई ज्यादा होने की वजह से ऑक्सीजन की कमी आ गई। जिस कारण इनकी दिल की धड़कने बंद हो गई।