भारत में पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच, दोनों टीमें ‘पिंक बॉल’ से खेलेंगी पहली बार

खबरें अभी तक। कोलकाता का ईडन गार्डंस स्टेडियम दिन-रात टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत और बांग्लादेश के बीच आज से ये ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला जाएगा. ये टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा…बांग्लादेश के लिए भी डे-नाइट टेस्ट खेलने का ये पहला अनुभव होगा…ऐसे में दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस मैच पर टिकी हुई हैं

कोलकाता सिटी ऑफ जॉय नहीं, अब इसे पिंक सिटी कहा जा सकता है, क्योंकि खुशियों का शहर कोलकाता कुछ दिनों के लिए गुलाबी हो गया है. ईडन गार्डन्स में खेला जाने वाला ये मैच एसजी गेंद से खेला जाएगा और ये देखना दिलचस्प होगा कि यह किस तरह से बर्ताव करती है. इस ‘ट्विलाइट जोन’ भारतीय बल्लेबाजों, खासकर कप्तान विराट कोहली के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है, क्योंकि उन्हें अभी तक गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है.

इसके अलावा बांग्लादेश के भी किसी खिलाड़ी को गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है…ऐसे में उनके लिए भी यह मैच काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है. भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है और साथ ही उसने आईसीसी विश्वर चैंपियनशिप की अंकतालिका में अपनी बढ़त को भी मजबूत कर लिया है…ऐसे में भारत के लिए जहां ये टेस्ट मैच जहां ऐतिहासिक होने वाला है वहीं बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करने का मौका भी है.