बहुत जल्द भारत के पीएम मोदी करेंगे नेपाल दौरा

काठमांडू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल में नई सरकार के सत्ता संभालने के शीघ्र बाद यात्रा पर आ सकते हैं। सीपीएन-यूएमएल वाम गठबंधन के नेता ने रविवार को यह जानकारी दी। नेपाल वाम गठबंधन नई सरकार बनाने की तैयारी में लगा है। इस सरकार की अगुआई पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन-यूएमल के अध्यक्ष के. पी. शर्मा ओली कर सकते हैं। ओली ने पत्र भेजकर मोदी को भारत के 69वें गणतंत्र दिवस पर बधाई दी थी।
सीपीएन-यूएमएल के सचिव प्रदीप ग्यावली ने कहा कि वाम गठबंधन के नेता ओली के नेपाल के प्रधानमंत्री बनने के शीघ्र बाद प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा की प्रबल संभावना है। ओली ने हाल ही फोन पर बातचीत के दौरान मोदी को नेपाल आने का न्योता दिया था। ग्यावली ने ने कहा, ‘मोदी ने ओली को 2 बार फोन किया और दोनों नेताओं ने एक दूसरे को उनके देशों की यात्रा करने का न्योता दिया।’

ग्यावली ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की यात्रा का लक्ष्य अविश्वास दूर करना था और यह यात्रा द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने में कारगर रहा। विदेश मंत्रालय ने स्वराज की दो दिवसीय नेपाल यात्रा को सफल बताया। ग्यावली ने कहा कि वाम गठबंधन भारत के साथ मधुर संबंध विकसित करना चाहता है।