सैमसंग और Huawei के बाद अब मोटोरोला का फोल्डेबल फोन होगा मार्किट में लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

खबरें अभी तक। सैमसंग और Huawei के बाद अब मोटोरोला की बारी है कि वो अपने फोल्डेबल फोन को पेश करने की तैयारी में है। कंपनी अपने फोल्डेबल फोन Motorola Razr को लॉस एंजेलिस में एक इवेंट के दौरान लॉन्च कर सकती है। सैमसंग और हुआवे से इतर मोटोरोला द्वारा अपने फोल्डेबल फोन के लिए फ्लिप फोन फॉर्म फैक्टर इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है।

Moto Razr की सबसे बड़ी खासियत इसका क्लैमशेल डिजाइन होगा, जो इसे Galaxy Fold या Mate X की तुलना में कम नाजुक होने मददगार साबित होगा। वहीं मोटोरोला का ये फोन Galaxy Fold की तुलना में थोड़ा सस्ता होगा। सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत भारत में 1.65 लाख रुपये तय की गई है। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि कंपनी अपने फोल्डेबल Razr फोन को भारत में लॉन्च कर सकती है या नही।

लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि मोटोरोला 2019 Razr को भारत में लॉन्च करेगा। हाल ही में लीक से ये जानकारी मिली है इस अपकमिंग स्मार्टफोन में फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा, जिससे रेगुलर शॉट्स और सेल्फी दोनों ही लिए जा सकते है। हालांकि इसे डिस्प्ले को फोल्ड करना होगा। यहां फोल्ड होने के बाद छोटे डिस्प्ले को भी देख सकते है। मिली जानकारी के मुताबिक अनफोल्ड होने के बाद Moto Razr में 6.2-इंच OLED डिस्प्ले दिया जाएगा।

वहीं Moto Razr 2019 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। लेनोवो के स्वामित्व वाली कंपनी इसे दो वेरिएंट्स- 4GB/64GB और 6GB/128GB में लॉन्च करेगी। इस डिवाइस में मोटोरोला 2,730mAh की बैटरी  मिल सकती है। वहीं इसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड होगा।