Xiaomi ने अपनी पहली स्मार्टवॉच Mi Watch चीनी मार्किट में की लॉन्च, मार्किट में Apple Watch से होगी टक्कर

खबरें अभी तक। Xiaomi ने चीनी मार्केट में अपनी पहली स्मार्टवॉच Mi Watch लॉन्च कर दी  है। अगर बात करें इसके डिजाइन की तो इसको देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये Apple Watch को टक्कर देंगी। वैसे तो हम आपको बीते दिन ही बता चुके है कि Mi Watch केवल डिजाइन के मामले में ही नहीं बल्कि फीचर्स के मामले में भी Apple Watch से काफी मिलती-जुलती है। चलिए अब हम आपको बता दें कि चीनी मार्केट में लॉन्च की गई Mi Watch की शुरुआती कीमत 1299 yuan यानि करीब Rs 13,125 है।

Xiaomi Mi Watch को हाल में तो चीन में लॉन्च किया गया है। वहीं कंपनी ने इसके ग्लोबल लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। साथ ही जानकारी ये है कि चीन में Mi Watch दो वेरिएंट में उपलब्ध कराई जाएगी। जिसमें rubber band के साथ उपलब्ध होने वाले वेरिएंट की कीमत 1299 yuan यानि लगभग Rs 13,125 और Stainless Steel band के साथ उपलब्ध होने वाले प्रीमियम एडिशन को 1999 yuan करीब Rs 20,200 में अपना बना सकते हैं।

केवल ये ही नही बल्कि Apple Watch की तरह ही Mi Watch में भी bezel-less डिस्प्ले​ दिया गया है। वहीं डिवाइस के राइट पैनल में डिजिटल क्राउन मौजूद है और इसे वॉच यूआई के द्वारा नेविगेट किया जा सकता है। बल्कि इसमें लेफ्ट साइड सिंगल स्पीकर और माइक्रोफोन भी मौजूद है। यहीं डिवाइस के बॉटम में चार्जिंग डॉक और हार्ट रेट मॉनिटर दिए गए हैं। पावर बैकअप के लिए 570एमएएच की बैटरी मौजूद है जो कि कंपनी के मुताबिक 36 घंटे की बैटरी लाइफ दी जा रही है। डिवाइस जीपीएस, ब्लूटूथ, एनएफसी और eSIM सपोर्टिव हैं।

अगर बात करें Xiaomi Mi Watch के अन्य फीचर्स के बारें में तो इसमें 1.78 इंच का एमोलेड टच स्क्रीन दी है जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला 3 से कोटेड दी गई है। डिवाइस को Qualcomm Snapdragon Wear 3100 पर पेश किया गया है। इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी eMMC मौजूद है। यह वियरेबल MIUI के साथ Wear OS पर कार्यरत है। वहीं एंड्राइड के साथ आईओएस प्लेटफॉर्म को सपोर्टिव में भी सक्षम है। डिवाइस में 40 से अधिक ऐप्स की सुविधा दी जा रही है, जिसमें कॉल, मेल, अलार्म, मैसेज, म्यूजिक आदि शामिल हैं।