Xiaomi अपनी पहली स्मार्टवॉच आज करेगा लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स

खबरें अभी तक। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपनी पहली स्मार्टवॉच को  आज यानि 5 नवंबर को लॉन्च करने के लिए तैयार है। जिसकी चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर कुछ तस्वीरें भी लीक हुई है। आपको बता दें कि Xiaomi के पहले स्मार्ट वॉच का लुक काफी हद तक Apple Watch से मिलता जुलता है। Xiaomi की स्मार्टवॉच में Apple Watch की तरह दिखने वाला रेक्टेंगुलर टच स्क्रीन फेस भी दिया गया है, इसके कॉर्नर घुमावदार हैं। इसके साइड में एक रग्ड राउंड बटन भी दिया गया है, जो कि Apple के Watch की तरह ही दिखाई दे रहा है।

Xiaomi की स्मार्टवॉच पूरी तरह से Apple Watch की तरह दिख रही है। वैसे तो  Xiaomi की स्मार्टवॉच का फेस हाल ही में लॉन्च हुए Apple Watch 5 के मुकाबले थोड़ा मोटा दिखाई पड़ रहा है। Xiaomi की स्मार्टवॉच के जो फीचर्स सामने आए हैं उसके मुताबिक, ये लेटेस्ट Wear OS पर कार्यरत होगी। वहीं इसमें वाई-फाई, जीपीएस, NFC और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए जाने की संभावना हैं। Mi Watch में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर का यूज कर सकती है, जो कि लेटेस्ट वियर ओएस को सपोर्टिव होगा। यही नहीं, इसमें कॉलिंग के लिए e-SIM भी दिया जा सकता है।

साथ ही आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि Xiaomi ने Apple के किसी प्रोडक्ट की तरह ही दिखने वाला प्रोडक्ट लॉन्च किया है। पहले ही Xiaomi ने अपने AirDots ब्लूटूथ ईयरफोन को भी Apple AirPods के डिजाइन के साथ लॉन्च किया था। Xiaomi ने अपने MIUI में भी कई ऐसे फीचर्स दिए हैं जो कि iOS से काफी मिलते हैं। इतना ही नही बल्कि Xiaomi के कई प्रोडक्ट्स आपको देखने में Apple के प्रोडक्ट्स की तरह ही लगते है। शायद यही वजह है कि Xiaomi को चीन का Apple भी कहा जाता है।