सोलन में फिर बजा उपचुनाव का बिगुल, कांग्रेस और भाजपा दोनों ने कसी कमर

ख़बरें अभी तक। सोलन जिला का सियासी माहौल एक बार फिर गर्मा गया है। भाजपा और कांग्रेस की अंदरूनी बैठकों में नगर परिषद जीत पर मंथन कर रहा है। खासतौर पर ऐसी सीटें निशाने पर हैं जहां सीधे तौर पर पार्टी कैडर और चेहरे के आधार पर चुनाव लड़ा जाना है।

जिला में सोलन नगर परिषद में एक पद पर उपचुनाव हो रहा है। यहां भले ही पार्टी सिंबल पर उपचुनाव नहीं होगा। लेकिन दोनों ही पार्टियां अधिकृत प्रत्याशी को मैदान में उतारने और उसके समर्थन में कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में जरूर जुटी हैं।

इन्हीं बैठकों और कई नामों पर जारी माथापच्ची के बाद भाजपा की तरफ से स्वाति ने वार्ड नम्बर 4 से नामांकन दाखिल किया है।

क्या कहना है भाजपा प्रत्याशी स्वाति का:

पार्टी का धन्यवाद करते हुए स्वाति ने कहा कि वार्ड के जो भी कार्य होंगे वो उन्हें पूरा करेंगे, भाजपा का समर्थन उन्हें पहले भी मिला है, और अब भी मिलेगा।

भाजपा ने पुरानी ही प्रत्याशी पर खेला दाव:

बता दें कि सोलन के वार्ड नंबर चार पर महिला आरक्षित सीट में अपनी पूर्व प्रत्याशी स्वाति पत्नी संजय तनवर को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। स्वाति के नाम पर भाजपा नेताओं ने एकजुटता से हामी भरी है। स्वाति नगर परिषद के मुख्य चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस कृष्णा देवी से 45 मतों के अंतर से हार गई थीं।

सोलन नप में 2012 मतदाता :

नगर परिषद सोलन के वार्ड नंबर-4 में कुल 2012 मतदाता पंजीकृत हैं। इन्हें देखते हुए प्रशासन ने यहां दो मतदान केंद्र बनाने का निर्णय लिया है। इनमें पहले मतदान केंद्र उद्यान कार्यालय चंबाघाट में 1017 मतदाता मतदान करेंगे। दूसरे मतदान केंद्र पंचायत घर पड़ग में 995 मतदाताओं के मतदान की व्यवस्था रहेगी। एसडीएम रोहित राठौर ने बताया कि मतदाताओं की अधिक संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।