राम बाजार में नगर निगम ने हटाये अवैध कब्जे

खबरें अभी तक। शिमला शहर में अवैध कब्ज़ा कर दुकाने सजाने वालों पर नगर निगम का डंडा चला है।  हाई कोर्ट के आदेशो के बाद नगर निगम ने शनिवार तक का समय कब्जा हटाने के लिए राम बाजार के दुकानदारों को दिया था। लेकिन कुछ दुकानदारों ने कब्जा नहीं हटाया ओर शनिवार को संयुक्त आयुक्त पुलिस के साथ राम बाजार पहुंचे और दुकानदारों ओर तहबाजारियों द्वारा किए कब्जे को हटाया गया।

तहबाजारियों ने निगम पर सिर्फ कुछ लोगों पर ही कार्यवाई करने के आरोप लगाए और कहा कि कुछ दुकानदरों ने अतिक्रमण किया है लेकिन उन पर निगम कोई कार्यवाई नहीं कर रहा है जबकि वे पिछले 25 सालों से यहां पर दुकानें लगा रहे है और निगम को बाकायदा पैसे देते है। लेकिन उनकी दुकानों को हटाया जा रहा ।

जबकि उनके जीवनयापन इसी से होता है। उन्होंने अन्य कब्जा धारियों पर कार्यवाई की मांग की ओर यदि कार्यवाई नहीं की जाती है तो आत्मदाह की धमकी तक नगर निगम को दी।

उधर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अनिल भारद्वाज ने कहा कि राम बाजार में अवैध कब्जा हटाने को लेकर पहले ही दुकानदारों को कहा गया था। ज्यादातर दुकानदारों ने खुद ही अवैध कब्जा हटा दिया था जबकि कुछ का आज हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को सख्त हिदायत भी दी है कि उन्हें जितना एरिया दिया गया है। उसी में वे दुकान चलाए ओर नालियों का अतिक्रमण न करने की हिदायत भी दी है  ।