एसपी की रेकी करते दो खनन कारोबारी की धरपकड़, ये है पूरी खबर

खबरें अभी तक। अवैध खनन पर शिकंजा कसने वाले ऊना के एसपी दिवाकर शर्मा की रेकी करते दो संदिग्ध दबोचे गए हैं। मामला वीरवार देर रात का है। इस दौरान एसपी दिवाकर शर्मा पुलिस लाइन झलेड़ा की तरफ जा रहे थे।

उन्हें लगा कि कुछ लोग सिलेरियो कार से उनका पीछा कर रहे हैं। इस पर उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम ऊना में सूचना दी। एसपी ने कार चालक को रुकने का इशारा किया तो उसमें बैठे दो लोगों ने कार को भगाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक पुलिस पहुंच चुकी थी।

आरोपियों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो वे कोई उचित जवाब नहीं दे सके। कार में दो लोग सवार थे, जो जांच पड़ताल के बाद खनन कारोबारी निकले। डीएसपी कुलविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दोनों आरोपी एसपी के वाहन की रेकी करते पकड़े गए हैं। आरोपियों को पूछताछ के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। हालांकि, पुलिस इस पूरे घटनाक्रम को जिले में खनन माफिया के खिलाफ छेड़े गए अभियान से जोड़कर भी देख रही है। ऐसा भी माना जा रहा है कि एसपी कब, कहां जाते हैं, माफिया इसकी हर जानकारी जुटा रहा है।पुलिस अधीक्षक खनन कारोबारियों के निशाने पर आ गए हैं। दिवाकर शर्मा ने एसपी ऊना का कार्यभार संभालने के बाद से ही अवैध खनन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

एसपी की कड़ी कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया है। दिवाकर शर्मा के नेतृत्व में हरोली क्षेत्र में खास तौर पर पुलिस ने अवैध खनन में संलिप्त टिपरों को जब्त किया है। जिले भर में भी इसका विशेष अभियान चला रखा है।

अब तक 50 से अधिक वाहन जब्त
खनन माफिया के खिलाफ छेड़े गए अभियान में पुलिस ने अब तक 50 से अधिक वाहन जब्त किए हैं। इससे पहले भी एसपी संजीव गांधी के कार्यकाल में खनन माफिया पर पुलिस ने नकेल कसी थी। पुलिस ने उस समय भी 50 से अधिक टिपरों को जब्त किया था। इसके बाद एसपी संजीव गांधी का तबादला हो गया। वर्तमान में एसपी दिवाकर भी खनन माफिया पर नकेल कसने में लगे हैं। पुलिस का दावा है कि आने वाले समय में खनन सहित अन्य माफिया का पूरी तरह खात्मा किया जाएगा।