शिलाई के दुकानदारों की हालत आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया

खबरें अभी तक। कहां गई ट्रांसगिरी कि वो रौनक जब दुकानों में लोगों की कतारें लगती थी बाजार में लोगों की चहल-पहल नजर आती थी कुदरत के इस कहर ने लोगों को कोमा में डाल दिया है बाजार की हाल देखें तो लगता है कि लोग बाहर आने में भी कतरा रहे हैं।

शिलाई क्षेत्र के सतोन कफोटा टिम्बी नेशनल हाईवे के साथ लगते सब्जियों की दुकानों में हमेशा लोग सामान खरीदते हुए या बैठते हुए नजर आते थे लेकिन पिछले 15 दिनों से लोग नजर नहीं आ रहे हैं। त्योहारों के समय जहां दुकानदारों के चेहरे पर खुशी नजर आती थी। वहीं अब दुकानदारों के चेहरे भी मुरझाए हुए नजर आ रहे हैं।

हमारी टीम जब मौके पर पहुंची और लोगों ओर दुकानदारों का दुखड़ा सुना दुकानदारों ने बताया कि जहां 15 से 2000 के दिन प्रतिदिन दुकानदार सब्जियां बेचते थे अब मात्र 100 से डेड सो रुपए की सब्जियां बेची जा रही है। यही नहीं जो पहले किराया ₹20 सब्जी का लिया जाता था अब ₹50 लेकर भी सही सलामत सब्जी दुकान तक नहीं पहुंच पा रही है।

दुकानदारों का दिन प्रतिदिन नुकसान हो रहा है हालत यह हो गई कि अब दुकानदारों को भी अपनी दुकानें बंद करना पढ़ रहा है। आमदनी अट्ठानी खर्चा रुपैया वाली कहावत अब दुकानदारों की हालत बयां कर रही है दुकानदारों ने भी प्रशासन से जोरदार आग्रह किया है कि नेशनल हाईवे सड़क 707 को जल्द दुरुस्त किया जाए ताकि लोगों की चहल-पहल दोबारा से नजर आए और सभी के कारोबार मैं बढ़ोतरी हूं।

बता दें एसडीएम केएल वर्मा से जब हमारी टीम ने बात की तो उन्होंने बताया कि आज इस सड़क को दुरुस्त कर दिया जाएगा और इस नेशनल हाईवे पर छोटे वाहनों की आवाजाही भी शुरू कर दी जाएगी जिससे छोटे व्यापारियों को थोड़ा राहत मिल सके।