अब आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सफर होगा सुरक्षित, ऐसा होगा सुरक्षा का इंतजाम

खबरें अभी तक। 302 किमी लंबे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा के इंतजाम शुरू किए जा रहे हैं।  सेंट्रिगो सेफगार्ड्स को एक्सप्रेसवे के 53 किमी और टोल प्लाजा वाले हिस्से की सुरक्षा सौंपी गई है। सेंट्रिगो सेफगार्ड्स निदेशक विकल्प कपिल के मुताबिक एक्सप्रेसवे पर 27वें किमी पर फिरोजाबाद कट और 53वें किमी पर शिकोहाबाद-बटेश्वर वाले कट पर उनकी एजेंसी तैनात रहेगी।

लगभग 100 जवान दिन रात कट और अन्य जगहों पर रहेंगे, जो यात्रियों की किसी भी मुश्किल में सहायता प्रदान करेंगे। एक्सप्रेसवे पर पुलिस की 100 नंबर की गाड़ियां गश्त पर पहले से चल रही हैं।

यूपीडा ने सैनिक कल्याण निगम के जरिये भूतपूर्व सैनिकों को भी सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है। निजी सुरक्षा एजेंसी, पूर्व सैनिक और पुलिस के बीच समन्वय बनाया गया है ताकि एक्सप्रेसवे पर हर पांच किमी पर कोई न कोई वाहन गश्त पर बना रहे।

टोल गेट पर मेंटीनेंस वैन भी –

आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दो प्रमुख टोल आगरा और लखनऊ में बनाए गए हैं। टोल गेट पर वाहन चालकों की सुविधा के लिए मैंटीनेंस वैन भी होगी। यहीं पर टॉयलेट की सुविधा भी मिलेगी।

यूपीडा ने दावा किया है कि हर 10 किमी पर गाड़ी में किसी भी खराबी को दूर करने के लिए मैकेनिक के साथ मेंटीनेंस वैन मौके पर पहुंचेगी। इसके लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया जाएगा।

टोल फ्री नंबर को एक्सप्रेसवे के दोनों ओर लिखवाया जाएगा।  प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी पूर्व में एक्सप्रेसवे पर पेट्रोलिंग के लिए 20 पुलिस वाहन और चार हाईस्पीड इंटरसेप्टर की व्यवस्था करने के निर्देश दे चुके हैं। इसके अलावा एक्सप्रेसवे पर पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी।