4जी डाउनलोड स्पीड के लिए 11वें महीने में भी जिओ ने किया सबको पीछें

खबरें अभी तक। ट्राई के आकड़ों के मुताबिक 4जी डाउनलोड स्पीड के लिहाज से नवंबर महीने में रिलायंस जियो एक बार फिर नंबर एक पर रही. 25.6 एमबीपीएस 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने अपनी प्रमुखता को बनाए रखा है. जियो 25 एमबीपीएस से ज्यादा की स्पीड हासिल करने वाली जियो देश की पहली कंपनी है. यह लगातार 11वां महीना है जब रिलायंस जियो ने 4जी डाउनलोड स्पीड में टॉप किया है. दूसरी दूरसंचार कंपनियों की 4जी डाउनलोड स्पीड के मुकाबले जियो की स्पीड ढाई गुना से भी ज्यादा है.

रिलायंस जियो के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड नवंबर माह में 25.6 एमबीपीएस आंकी गई. जियो ने अपने पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए टॉप पर जगह बनाई. पिछले महीने जियो की डाउनलोड स्पीड 21.8 एमबीपीएस थी. ट्राई के आकंड़ों के अनुसार अक्टूबर महीने में भारती एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 9.8 एमबीपीएस रही. 4जी डाउनलोड स्पीड के मोर्चे पर एयरटेल फिसल कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वोडाफोन ने 10.0 एमबीपीएस स्पीड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है.

आइडिया ने प्रदर्शन नवंबर माह में काफी कमजोर रहा. वह 7.0 एमबीपीएस स्पीड के साथ चौथे स्थान पर रही. सितंबर माह के बाद से ही आइडिया का प्रदर्शन लगातार कमजोर होता जा रहा है. इस बार पिछले माह के मुकाबले आइडिया की 4जी डाउनलोड स्पीड 1.1 एमबीपीएस कम रही. आइडिया की स्पीड में लगातार तीसरे महीने गिरावट दर्ज की गई है.